खुद क्रिकेट के भगवान चाहते हैं उनका रिकार्ड तोड़े शिखर धवन, एक कदम दूर हैं शिखर

Get Daily Updates In Email

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट विश्व कप 2019 से हाल ही में टीवी कमेंटेटर के रूप में अपनी नई पारी शुरू की है. भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर अपने क्रिकेट करियर में एक से बढ़कर एक रिकार्ड बना चुके हैं. इनमें से उनके कई रिकार्ड्स दूसरे खिलाडियों ने तोड़ दिए हैं. जबकि कुछ रिकार्ड टूटने की कगार पर हैं. आईसीसी विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है. लेकिन जल्द ही उनका यह रिकार्ड टूटने वाला है.

सचिन का ये रिकार्ड जल्द ही क्रिकेटर शिखर धवन तोड़ने वाले हैं. बता दें कि धवन ने पिछले मैच में एक शतक लगा कर शानदार वापसी की है. यह वनडे क्रिकेट में धवन का 17वां और आईसीसी स्पर्धाओं में छठा शतक था. अभी तक आईसीसी विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकार्ड सचिन के नाम पर था. सचिन आईसीसी विश्व कप में सात शतक लगा चुके हैं. वहीं अब धवन आईसीसी विश्व में छठा शतक हाल ही में लगा चुके हैं. जिस तरह से धवन अभी मैच खेल रहे हैं उसे देखकर तो यही लग रहा है कि जल्द ही वे सचिन का यह रिकार्ड तोड़ देंगे.

खास बात यह भी कि सचिन भी चाहते हैं कि धवन ही यह रिकार्ड तोड़े. अभी हाल ही में सचिन ने इस बारे में कहा है, ‘मैं चाहता हूं कि शिखर इस विश्व कप में ही ये रिकॉर्ड तोड़ दे. वो इंग्लैंड में हमेशा अच्छा खेलता है. यदि वो इस रिकॉर्ड को तोड़ता है तो मतलब है कि भारत अच्छा कर रहा है.  हम भारतीय, आप सभी (बल्लेबाजों) से चाहते हैं कि वे जाएं और कुछ खास करें. जिस तरह से धवन ने अपने आलोचकों को जवाब दिया है वो शानदार है. उन्होंने शानदार शतक बनाया. वह अच्छा महसूस कर रहे होंगे. यह एक विशेष एहसास है. जब आप होटल के कमरे में जाते हैं और दर्पण को देखते हैं, तो आप कहते हैं, ‘वाह, मैंने कुछ खास किया है.’ जानकारी के लिए आपको बता दें कि इंडिया ने इस विश्व कप में अभी दो मैच खेले हैं. दोनों ही मैच में टीम इंडिया की शानदार जीत हुई है.

Published by Lakhan Sen on 11 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles