तुर्की के हैकर ग्रुप ने किया अमिताभ के ट्विटर अकाउंट पर कब्जा, पहले भी हो चुका है ऐसा काम

Get Daily Updates In Email

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट सोमवार को हैक हो गया. हैकरों ने अमिताभ बच्चन के प्रोफाइल फोटो को बदलकर उसकी जगह पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी है. कथित रूप से तुर्की के हैकर ग्रुप अयिल्डिज टीम ने अकाउंट हैक करने का दावा किया है.

हैकरों ने अमिताभ बच्चन का बायो भी बदल दिया और उसमें ‘लव पाकिस्तान’ लिख दिया. तुर्की के ध्वज की इमोजी भी लगा दी गई. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि साइबर यूनिट इस मामले की जांच कर रही है. बच्चन के अकाउंट के कवर फोटो को भी बदल दिया गया है. फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि किसने बिग बी के ट्विटर हैंडल को हैक किया है. लेकिन इसके पीछे पाकिस्तान समर्थित हैकर्स का हाथ हो सकता है.

बच्चन के अकांउट की कवर फोटो में हैकरों के समूह की प्रोमो तस्वीर दिख रही थी. हालांकि ट्विटर को रिकवर कर इमरान की तस्वीर और ट्‍वीट को हटा दिया गया. सोमवार रात को करीब 11 बजकर 40 मिनट पर साइबर हमले के बाद किए गए पहले ट्वीट में कहा गया है, ‘यह पूरी दुनिया को अहम संदेश है. हम तुर्की के फुटबॉल खिलाड़ियों के प्रति आइसलैंड गणराज्य के बर्ताव की निंदा करते हैं. हम नम्रता से बोलते हैं लेकिन सतर्क रहते हैं और यहां बड़े साइबर हमले के बारे में आपको सूचित करते हैं. टीम तुर्किश साइबर आर्मी.’

बता दें कि पिछले दिनों तुर्की की फुटबॉल टीम यूरो 2020 क्वालिफाइंग मैच खेलने आइसलैंड देश गई हुई थी. आईसलैंड पहुंचने के बाद तुर्की के खिलाड़ियों की एयरपोर्ट पर गहन तलाशी ली गई थी. इसी ग्रुप ने इससे पहले अभिनेता शाहिद कपूर और अनुपम खेर के ट्विटर अकाउंट को भी हैक किया था. हालांकि, कुछ ही देर बाद अकाउंट अपनी पुरानी स्थिति में आ गया और हैकर्स द्वारा किए गए ट्वीट हटा दिए गए.

अमिताभ बच्चन ट्वीटर के जरिए समय-समय पर अपनी कविताएं भी साझा करते रहते हैं. वह बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक हैं जो अपने फैंस के बीच किसी ना किसी बहाने से हमेशा चर्चा में रहते हैं.

Published by Yash Sharma on 11 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles