स्मिथ के खिलाफ हूटिंग करने वाले दर्शकों को रोक कोहली ने जीता सबका दिल, हो रही तारीफ

Get Daily Updates In Email

क्रिकेट विश्पकप में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय टीम चर्चा में तो है ही लेकिन कप्तान विराट कोहली एक ‘खास’ वजह से चर्चा में हैं. और लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, मैच के दौरान भारतीय दर्शक ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग करने लगे. इसके बाद कोहली स्मिथ के बचाव में उतर आए.

आपको बता दें कि गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों में एक साल के प्रतिबंध का सामना करने वाले स्मिथ को इंग्लैंड में अब तक दर्शकों के प्रतिकूल व्यवहार का सामना करना पड़ा है. रविवार को मैच के दौरान भारतीय प्रशंसकों ने स्मिथ के स्ट्राइक पर आते ही ‘धोखेबाज, धोखेबाज’ कहना शुरू कर दिया.

भारत के खिलाफ जब ऐसा हुआ तो भारतीय कप्तान विराट कोहली से रहा नहीं गया. ऐसे में विराट कोहली ने बड़ा दिल दिखाते हुए फैंस से गुहार लगाई कि स्टीव स्मिथ के लिए तालियां बजाएं ना कि उन्हें चीटर कहें. इस दौरान विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ को सॉरी भी बोला जिसका खुलासा उन्होंने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरमनी में किया है.

इंग्लैंड में यह पहला मौका नहीं है जब स्मिथ के साथ ऐसा व्यवहार किया गया हो. वेस्ट इंडीज के खिलाफ वॉर्मअप मैच में स्मिथ ने जब हाफ सेंचुरी बनाने के लिए अपना बल्ला उठाया था तब भी फैंस ने उन्हें चिढ़ाया था. हालांकि विराट कोहली को दर्शकों का यह व्यवहार पसंद नहीं आया. उन्होंने इशारों से इस पर नाराजगी जताते हुए दर्शकों से स्मिथ की हौंसला अफजाई करने को कहा. कोहली ने दर्शकों को कहा कि वह स्मिथ के लिए ताली बजाएं.

विराट कोहली ने कहा, ‘उसने शो करने वालों के लिए कुछ नहीं बोला. लेकिन मैंने देखा कि क्राउड में बहुत सारे भारतीय हैं और मैं नहीं चाहता था कि वे एक गलत उदाहरण पेश करें. इसके लिए मैंनें स्टीव स्मिथ से क्राउड की ओर से माफी मांगी.’ बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया है और कप्तान विराट कोहली के लिए देश के लोगों का सम्मान और बढ़ गया है.

Published by Yash Sharma on 11 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles