फ़ोर्ब्स 2019 ने जारी की सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की लिस्ट, कोहली एकमात्र भारतीय चेहरे

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की जितनी तारीफ़ की जाए उतनी कम है. अपने क्रिकेट से सभी का दिल जीत चुके विराट कोहली की फैन फॉलोइंग आज लाखों में है. सोशल साइट्स पर उनकी फैन फॉलोइंग भी अच्छी खासी है. हाल ही में विराट कोहली के फैंस के लिए एक खुशखबरी है.

आपको बता दें कि हाल ही में दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की फोर्ब्स 2019 की लिस्ट जारी की गई है. जिसमें विराट कोहली का नाम भी शामिल है. ख़ास बात तो यह है कि 100 लोगों की इस लिस्ट में जगह पाने वाले विराट एक मात्र भारतीय हैं. यह भी बता दें कि लिस्ट में विराट का नाम लिस्ट में आखिरी नंबर पर है.

इस लिस्ट में पहले नंबर पर बार्सीलोना और अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोन मेस्सी का नाम शामिल है.

View this post on Instagram

Preparados para la final. #nemeziz

A post shared by Leo Messi (@leomessi) on

इस लिस्ट की घोषणा मंगलवार को की गई है. फोर्ब्स की सूची के हिसाब से कोहली विज्ञापनों से 2.1 करोड़ डॉलर जबकि वेतन और जीत से 40 लाख डॉलर की कमाई करते हैं. पिछले 12 महीने में उनकी कुल कमाई 2.5 करोड़ डॉलर रही है.

यह पहली बार नहीं है जब विराट का नाम फ़ोर्ब्स लिस्ट में शामिल हुआ है. पिछले साल भी इस लिस्ट में विराट का नाम शामिल हुआ है. पिछले साल विराट का नाम 83वें स्थान पर था. लेकिन इस बार उनका नाम नीचे पहुंच गया है. जबकि विज्ञापन के जरिए उनकी कमाई में 10 लाख डॉलर का इंक्रीमेंट हुआ है.

View this post on Instagram

A few from the practice session yesterday. ✌️

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

बता दें जो खिलाड़ी भारत की तरह से खेलते हैं उन्हें बीसीसीआई के अनुबंध के तौर पर भी पैसे मिलते हैं. इसके साथ ही विराट आइपीएल और विज्ञापन के जरिए भी अच्छा ख़ासा पैसा कमाते हैं. बताते चलें विराट फिलहाल, कोहली हिमलाया, मिंत्रा, गूगल डुओ, प्यूमा, हीरो मोटोकॉर्प और कोलगेट जैसे कई बड़े ब्रैंड से जुड़े हैं और इनके विज्ञापनों में वह नजर आते हैं.

बात करें विराट कोहली की तो फिलहाल वह वर्ल्डकप में बिजी हैं. जिसमें टीम इंडिया के 2 मैच हो चुके हैं और दोनों में ही टीम इंडिया ने जीत हासिल की है.

Published by Chanchala Verma on 12 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles