अमेजन दे रहा रोजगार का मौक़ा, अब हर घंटे कमा सकते हैं 120-140 रूपए

Get Daily Updates In Email

देशभर की फेमस ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए अपनी सेवाओं का विस्तार बढ़ाने का फैसला लिया है. रिपोर्ट्स की माने तो अब कंपनी अपने ग्राहकों को जल्द से जल्द डिलिवरी देने के लिए लोगो को जोड़ने वाली है. कंपनी देशभर में अपनी सेवाओं को बढ़ाने के लिए पार्ट टाइम पार्टनर्स की तलाश कर रही है. इस पहल को कंपनी ने ‘Amazon Flex’ नाम दिया है.

courtesy

इस खास पहल के तहत कंपनी ऐसे लोगों को खुद से जोड़ने का काम करेगी जो पार्ट टाइम काम की तलाश में है. ‘Amazon Flex’ के इस प्रोग्राम में हर कोई खुद को जोड़ पाएगा. कंपनी से जो व्यक्ति जुड़ेगा उसे अमेजन के प्लेटफॉर्म पर ऑर्डर बुक करने वालों का पैकेज ग्राहक के पते पर जाकर पहुंचाना होगा. इसके बदले में कंपनी उस व्यक्ति को पैसे देगी.

courtesy

इस जॉब में कोई टाइम लिमिट भी कंपनी ने नहीं दी है. मतलब आप अपने हिसाब से अपना शेड्यूल सेट कर हर घंटे 120-140 रूपए की कमाई कर सकते हैं. अमेजन ने अभी इस पहल को देश के तीन बड़े शहर दिल्ली, मुंबई और बेंगलूरु में शुरू किया है. ख़बरों की माने तो कंपनी इस पहल को जल्द ही देश के बाकि शहरों में भी शुरू करने वाली है. अमेजन के एशिया कस्टमर फुलफिलमेंट वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना का कहना है कि कंपनी इस वक्त अमेजन फ्लेक्स एडवांस्ड लॉजिस्टिक्स सिस्टम पर काम कर रही है. कंपनी इस प्रोग्राम के जरिए देश भर में मौजूद वर्तमान डिलीवरी कैपिबिलिटी को बढ़ाने की कोशिश कर रही है.

सबसे खास बात यह है कि कंपनी ग्रुप इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत कंपनी से जुड़ने वाले लोगों को कवर भी करेगी. मतलब अगर किसी डिलेवरी बॉय का अमेजन के ऑर्डर डिलीवरी के वक्त एक्सीडेंट होता है तो कंपनी उसे कवर करेगी. ख़बरों की माने तो इस पहल से जुड़ने से पहले डिलेवरी बॉय का बैकग्राउंड वेरिफिकेश प्रॉसेस किया जाएगा. इसके बाद प्रशिक्षित किया जाएगा. जब यह प्रोसेस पूरी हो जाएगी उसके बाद कोई व्यक्ति डिलीवरी के लिए पैकेजेस देने के लिए योग्य होगा. कंपनी को उम्मीद है कि, इस पहल से खाली वक्त में आम आदमी अपनी इनकम बढ़ा पाएगा.

Published by Lakhan Sen on 15 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles