कम हो रहा है सलमान की ‘भारत’ को लेकर दर्शकों का उत्साह, 9वें दिन दिखाई दी कलेक्शन में गिरावट

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ने जिस तरह से रिलीज के दिन कमाई की थी. उसे देखकर तो यही लग रहा था कि फिल्म काफी कम समय में 200 करोड़ का कारोबार कर लेगी लेकिन 5 जून को रिलीज़ हुई इस फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है.

सोमवार से फिल्म की कमाई में गिरावट दर्ज की जा रही थी. बुधवार को फिल्म ने 6 करोड़ के आसपास का कारोबार किया था. जबकि गुरुवार को फिल्म की कमाई साढ़े 5 करोड़ के करीब तक ही पहुंच पाई थी. इस तरह फिल्म ने रिलीज के 9वे दिन 5 करोड़ 25 लाख का बिजनस किया है. इस तरह से सलमान की यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 172 करोड़ का कारोबार कर पाई है. फिल्म ने पहले दिन 42 करोड़ का कारोबार कर एक नया रिकार्ड बना दिया था. लेकिन अब फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए पानी भर रही है.

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘भारत’ में सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और तब्बू भी मुख्य भूमिका में हैं. ‘भारत’ में दर्शकों को सुनील ग्रोवर और सलमान खान का दोस्ताना पसंद आ रहा है. यह फिल्म दुनियाभर में 6,000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. वहीं हम बात करें फिल्म की वर्ल्ड वाइड कमाई की तो फिल्म ने 250 करोड़ का कारोबार किया है.

बता दें ‘भारत’ फिल्म सलमान की इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म है. इस फिल्म में सलमान ने 18 साल से 65 साल तक के इंसान के किरदार को पर्दे पर निभाया है. फिल्म को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है. फिल्म का प्रोडक्शन रील लाइफ प्रोडक्शन (Reel Life Productions), टी-सीरीज (T-Series) और सलमान खान फिल्म्स (Salman Khan Films) के बैनर तले किया गया है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि सलमान की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 200 करोड़ का कारोबार कर पाएगी. दर्शकों में भी फिल्म को लेकर उत्साह कम होने लगा है. अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि सलमान की यह फिल्म कितना कलेक्शन कर पाती है. बता दें कि, जल्द ही सलमान अपनी आगामी फिल्म ‘दबंग-3’ की शूटिंग शुरू करने वाले हैं.

Published by Lakhan Sen on 15 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles