CWC-2019 : भारत ने पाकिस्तान को WC में लगातार 7वीं बार हराया, रोहित का टूर्नामेंट में दूसरा शतक

Get Daily Updates In Email

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत काफी शानदार हुई.पाकिस्तान ने दो बदलाव किए. दो स्पिनर शादाब खान और इमाद वसीम को शामिल किया गया है. इस मैच में भारतीय टीम में शिखर धवन की जगह विजय शंकर को शामिल किया गया है.

भारतीय टीम की बात करें तो इसमें विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया. वहीं पाकिस्तानी टीम में सरफराज अहमद (पाकिस्तान), इमाम उल हक, फख्र जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर शामिल थे.

View this post on Instagram

HITMAN 😎😎 #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने पारी को 336 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर पाकिस्तान के सामने 337 रन का टारगेट रखा है. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और के एल राहुल ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. रोहित ने 140 और राहुल ने 57 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने 77 रनों का योगदान दिया.

वहीं 230वें मैच की 222वीं पारी में सबसे तेजी से 11 हजार रनों तक पहुंचने वाले कप्तान कोहली ने 65 गेंदों का सामना कर 7 चौके लगाए. वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हैं. हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रनों की तेज पारी खेली.

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए जबकि हसन अली और वहाब रियाज को 1-1 सफलता मिली. विशालकाय स्कोर का पीछा करने उतरी टीम पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर काफी दबाव बना के रखा. पाकिस्तानी टीम की ओर से बाबर आजम और फकर जमान के अलावा कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया. बारिश की वजह से मैच को रोका गया था. बारिश की वजह से मैच के ओवर घटाकर 40 ओवर कर दिए गए हैं. पाकिस्तान को 5 ओवर में 136 रनों का लक्ष्य मिला है.

  1. वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो विजय शंकर, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने काफी उम्दा गेंदबाजी की. कुलदीप, शंकर और पंड्या ने 2-2 विकेट्स हांसिल किए. टीम के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान पर क्रिकेट वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं जीत दर्ज की. मैच में भारत ने पाकिस्तानी टीम को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 89 रनों से हराया.

Published by Yash Sharma on 16 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles