आमिर की आइकोनिक फिल्म ‘लगान’ को पूरे हुए 18 वर्ष, एक्टर ने शेयर किया इमोशनल मैसेज

Get Daily Updates In Email

आमिर खान की 2001 में रिलीज ‘लगान’ को ऐतिहासिक फिल्म में माना जाता है. इस फिल्म ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी बल्कि इसे ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. हालांकि फिल्म को अवॉर्ड नहीं मिल पाया था. फिल्म को रिलीज हुए पूरे 18 साल हो चुके हैं. इस मौके पर आमिर खान ने इंस्टाग्राम पर फिल्म की पूरी टीम को बधाई दी है.

उन्होंने फिल्म का पोस्टर शेयर करते लिखा, ‘आशुतोष गोवारिकर को धन्यवाद और उन सभी को धन्यवाद जो फिल्म का हिस्सा थे. क्या यादगार और खूबसूरत सफर रहा.’ इस पोस्ट के रिप्लाई में डायरेक्टर आशुतोष ने लिखा, ‘इस अविश्वसनीय यात्रा को शुरू करने में मेरी मदद करने के लिए आमिर खान धन्यवाद. और फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू को इस जर्नी में साथ देने और इसके यादगार बनाने के लिए बधाई.’

बता दें कि लगान की स्टारकास्ट लंबी चौड़ी थी. यहां तक कि फिल्म में फॉरेन एक्टर्स ने भी काम किया था. इस फिल्म की खास बात यह है कि यह पहली कमर्शियल फिल्म है जिसमें सिंक साउंड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया था. इस टेक्नोलॉजी का मतलब है कि शूटिंग के दौरान सभी शांत रहते हैं. इस टेक्नोलॉजी के साथ आदी होने में फिल्म की टीम को काफी समय लग गया था.

इस फिल्म में आमिर खान के अलावा ग्रेसी सिंह, रेचल शैली और पॉल ब्लैकथॉर्न जैसे कलाकार भी थे. इस फ़िल्म ने अमेरिका, कनाडा, सीरिया, दक्षिण कोरिया, नॉर्वे, अफ़गानिस्तान, स्विज़रलैंड के फ़िल्म फ़ेस्टिवल्स का हिस्सा होते हुए प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरस्कारों तक का सफ़र तय किया. इस फिल्म की कहानी को सिनेमा के रूपहले पर्दे तक पहुंचने का सफर बेहद चुनौतियों से भरा रहा था.

बता दें आमिर खान की पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस पर ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई थी. इन दिनों वह लाल सिंह चड्ढा फिल्म की तैयारी में जुटे हैं. उन्होंने इस फिल्म की घोषणा अपने जन्मदिन के मौके पर की थी. इस फिल्म के लिए एक बार फिर वह अपना वजन घटा रहे हैं. यह हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है.

Published by Yash Sharma on 17 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles