राजस्थान की CA स्टूडेंट सुमन बनीं मिस इंडिया 2019, समाज सेवा और खेल में रखती हैं रूचि

Get Daily Updates In Email

राजस्थान की रहने वाली सुमन राव ने सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में सितारों से सजी महफिल में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया. मुंबई के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में आयोजित मिस इंडिया प्रतियोगिता में एक्ट्रेस हुमा कुरैशी, चिंत्रगंदा सिंह, रेमो डिसूजा, विक्की कौशल और आयुष शर्मा मौजूद रहे. सुमन राव को मिस इंडिया 2018 की विनर अनुकृति दास ने ताज पहनाया.

सुमन ने चार्डेड अकाउंटेंट की पढ़ाई की है. सुमन का कहना है कि वह जीवन में उन चीजों को करने की भी हिम्मत रखती हैं जिन्हें लोग अनिश्चित मानते हैं. सुमन जीवन में सबसे ज्यादा प्रभावित अपने माता-पिता से हैं. बता दें कि 2019 की मिस इंडिया सुमन साल 2018 की पहली रनर अप रही थीं.

कॉलेज छात्रा 20 वर्षीय सुमन थाईलैंड में होने वाले मिस वर्ल्ड 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. सुमन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर परिवार के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. इसके अलावा सुमन सोशल वर्क करना भी पसंद करती हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की जिसमें वे एक गरीब महिला और उसके बच्चे के साथ नजर आ रही हैं. ऐसे ही कई पोस्ट उनके अकाउंट पर देखने को मिल जाते हैं.

सुमन राव के सोशल मीडिया पर साढ़े तेरह हजार के करीब फैन्स हैं. सुमन राव डांस और खेल में भी रूचि रखती हैं. एक बयान में उन्होंने कहा, ‘मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा. मुझे लगता है कि मैं उस समाज के लिए उम्मीद की किरण बन गई हूं जहां से मैं आती हूं. और अब मेरी जैसी लड़कियां अपने सपनों को पूरा करने में कभी भी डरेंगी नहीं. मेरा परिवार एवं दोस्त रोमांचित हैं और मैं उनके साथ इस खुशी को मनाने के लिए बेसब्र हूं.’

बता दें कि फेमिना मिस इंडिया 2019 में कुल 30 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. कॉम्पीटीशन की पहली रनर अप तेलंगाना की संजना विज रहीं. बिहार की श्रेया शंकर ने मिस इंडिया यूनाइटेड कॉन्टिनेंट 2019 और छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव ने मिस ग्रैंड इंडिया 2019 का खिताब जीता. कार्यक्रम के दौरान कैटरीना कैफ, विक्की कौशल और मौनी रॉय जैसे फिल्मी सितारों ने अपने डांस परफार्मेस से दर्शकों का मनोरंजन किया.

Published by Yash Sharma on 17 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles