वेब सीरीज ‘लैला’ में नजर आ रहीं हुमा, कहा- महिला किरदार अब पुरुषों के मोहताज नहीं रह गए हैं

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने भले इंडस्ट्री में कम ही फ़िल्में की हैं लेकिन उनकी एक्टिंग को सभी ने सराहा है. सबसे ज्यादा हुमा को उनकी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ के लिए पसंद किया जाता है. बॉलीवुड के बाद अब हुमा कुरैशी ने डिजिटल प्लेटफार्म की और रुख कर लिया है. बता दें हाल ही में ‘नेटफिल्क्स पर हुमा की वेब सीरीज ‘लैला’ रिलीज़ हुई है. जिसके लिए उनकी खूब तारीफ़ भी की जा रही है.

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान हुमा कुरैशी ने कहा कि महिला किरदार अब पुरुषों के मोहताज नहीं रह गए हैं. अपनी बात पूरी करते हुए हुमा ने कहा, ‘मुझे नहीं पता. कब तक यह सवाल पूछा जाएगा..लेकिन मेरे लिए यह बिल्कुल समृद्ध था. मुझे लगता है कि अब बहुत हो गया, कब तक चमकता हुआ कवच पहने एक योद्धा हमें बचाने के लिए आता रहेगा? कब आप अपनी जिंदगी के हीरो बनेंगे?’

बात करें हुमा की वेब सीरीज ‘लैला’ की तो इस फिल्म में हुमा शालिनी नाम की एक लड़की के किरदार में नजर आ रही हैं जो कि अपनी बेटी लैला की तलाश करती हैं. एक इंटरव्यू के दौरान इस सीरीज में मां का किरदार निभाने को लेकर हुमा ने कहा, ‘ऑन स्क्रीन मां का किरदार निभाना बहुत मुश्किल था. इतना ही नहीं, मेरा किरदार शालिनी जो अपनी बेटी को बचाने के लिए लड़ती है वो काफी मुश्किल था. शालिनी बहुत ही स्ट्रॉन्ग और इमोशन्स से भरा किरदार है. मुझे इस किरदार के लिए बहुत तैयारी करनी पड़ी.’

बताते चलें हुमा की यह वेब सीरीज प्रयाग अकबर की किताब पर आधारित है. इस सीरीज पहले हुमा को ‘दोबारा’ फिल्म में देखा गया था. यह फिल्म साल 2017 में रिलीज़ हुई थी. इसके बाद वह किसी भी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आई हैं.

‘लैला’ की रिलीज़ से पहले हुमा कांस फिल्म फेस्टिवल के दौरान अपना ग्लैमरस अवतार दिखाते हुए नजर आई थीं. जिसके लिए उन्होंने खूब तारीफें बटोरी हैं.

Published by Chanchala Verma on 18 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles