CWC-2019 : मॉर्गन की आतिशी पारी के आगे पस्त हुई अफगान टीम, इंग्लैंड के नाम हुआ मैच

Get Daily Updates In Email

आईसीसी विश्व कप-2019 के आज के इकलौते मुकाबले में अफगानिस्तान मेजबान इंग्लैंड टीम के आगे पस्त नजर आई. इंग्लैंड ने एक बार फिर से दुनिया को अपनी बल्लेबाजी की ताकत का परिचय दिया. और अफगानिस्तान के खिलाफ 397 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा कर लिया. जिसे टीम अफगानी टीम नहीं हासिल कर पाई. और इंग्लैंड ने यह मैच आसनी से अपने नाम किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने नए ओपनर जेम्स विंस को फायदा नहीं उठा सके.

टीम इंग्लैंड की बात करें तो जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया. वहीं अफगानी टीम में हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, नूर अली ज़द्रान, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफ़गान, मोहम्मद नबी, इकराम अली ख़िल (विकेटकीपर), गुलबदीन नायब (कप्तान), राशिद खान, हामिद हसन, आफ़ताब आलम को मौका मिला.

ज्यादातर बल्लेबाजों ने अफगानी गेंदबाजों पर जमकर कहर बरसाया. और इसकी अगुवाई की कप्तान इयोन मोर्गन ने की. उन्होंने मात्र 71 गेंदों में 148 रन बनाए. उनकी इस पारी में मात्र 4 चौके और धमाकेदार 17 छक्के शामिल थे. वही, जॉनी बैर्यस्टो ने 90 रन मात्र 99 गेंदों में बनाए. जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. दूसरी और जो रूट ने आतिशी 88 रनों की पारी खेली. जिसमें 82 गेंद का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्का लगाया.

और वहीं मोईन अली ने भी नाबाद 31 रन मात्र 9 गेंद खेलकर बनाए. जिसमें 1 चौका और 4 छक्के शामिल थे. मोईन ने भी आतिशी पारी से कप्तान का कंधे से कंधा मिलाकर पूरा साथ दिया. और इस धमाकेदार बल्लेबाजी के शो से इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के सिर पर बहुत ही भारी बोझ लादते हुए कोटे के 50 ओवरों में 6 विकेट पर 397 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा कर लिया. अफगानिस्तान की ओर से दौलत जादरान और गुलबदीन नईब ने 3-3 विकेट लिए.

अफगानिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड से मिले विशालकाए लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया. और इस बोझ का असर भी दिखने लगा. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज नूर अली और कप्तान गुलबदन भी आउट होकर लौट गए. अफगानिस्तान की टीम 7 विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी और उसे 150 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. गुलबदिन ने 28 गेंद पर 37 रन बनाए. तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदरी निभाकर रहमत शाह चलते बने. आदिल रशीद ने उन्हें 46 रन पर चलता किया.

इंग्लैंड की ओर से आर्चर और रशीद ने 3-3 विकेट्स चटकाए. तो वहीं वुड को 2 विकेट्स मिले. इंग्लैंड अब 4 मैच जीत कर पॉइंट टेबल पर शीर्ष पर बना हुआ है.

 

 

Published by Yash Sharma on 18 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles