बर्थडे : साउथ की टॉप एक्ट्रेस में शामिल हैं काजल अग्रवाल, जीती हैं बेहद स्टाइलिश और लग्जरी लाइफ

Get Daily Updates In Email

साउथ की टॉप और बॉलीवुड में फ्लॉप एक्ट्रेस काजल अग्रवाल 19 जून यानि आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. काजल ने फिल्म ‘सिंघम’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा वह ‘स्पेशल 26’ और ‘दो लफ्जों की कहानी’ में भी नजर आ चुकी हैं. काजल बेशक बॉलीवुड में अपना सिक्का ना जमा पाईं हो लेकिन साउथ इंडस्ट्री में काजल का नाम टॉप एक्ट्रेसेस में लिया जाता है.

काजल ने सेंट एनी हाई स्कूल से पढ़ाई की जो कि मुंबई का एक बेहतरीन स्कूल है. उसके बाद काजल ने केसी कॉलेज मुंबई से अपनी ग्रेजुएशन मास मीडिया स्ट्रीम में पूरी की. उन्होंने कॉलेज टाइम में ही सोच लिया था कि मॉडलिंग में करियर बनाना है. ऐसे में उन्होंने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी थीं.

काजल ने 2004 में आई फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ में भी छोटी सी भूमिका निभाई थी. फिल्म में उन्होंने फ्रेंड का किरदार निभाया था. हालांकि इस फिल्म से काजल को कुछ खास फायदा नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने तेलुगु फिल्मों का रुख किया. 2007 में ‘लक्ष्मी कल्याणम’ नाम से आई तेलुगु फिल्म के जरिए उन्होंने साउथ में दस्तक दी. इस फिल्म में उनके अपोजिट साउथ एक्टर नंदमूरी कल्याण राम थे.

2013 में साउथ फिल्म ‘थुपक्की’ के लिए काजल अग्रवाल को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका है. इसके अलावा फिल्म ‘मगधीरा’, ‘डार्लिंग’, ‘मि. परफेक्ट’ के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड, साउथ के लिए नॉमिनेट किया गया था. काजल एक साल में 14 करोड़ रुपए कमाती हैं. फिल्म करियर शुरू करने से पहले, काजल ने कई विज्ञापनों में भी काम किया था. काजल अग्रवाल एक ब्रांड एंबेसडर के रूप में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का प्रतिनिधित्व करती हैं.

काजल करीब 66 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं. आपको जानकर हैरान होगी कि काजल के बंगले की कीमत 7 करोड़ रुपए है. काजल के पास मिनी कूपर, ऑडी जैसी 3 लग्जरी गाड़ियां है. जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये से ज्यादा है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो काजल अग्रवाल ने अपने करियर की शुरुआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी.

Published by Yash Sharma on 19 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles