CWC-2019 : वार्नर की तूफानी पारी के आगे पस्त हुआ बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया ने 48 रनों से जीता मैच

Get Daily Updates In Email

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर गुरुवार को बांग्लादेश के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2019 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बता दें दोनों टीमों का यह छठा मुकाबला था. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने बेहद आसानी से जीत लिया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो इसमें डेविड वॉर्नर, एरन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा को शामिल किया गया था. वहीं बांग्लादेशी टीम में तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, सबीर रहमान, रुबेल हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहीम को शामिल किया गया.

View this post on Instagram

😘💯 #AUSvBAN #CWC19

A post shared by Cricket World Cup (@cricketworldcup) on

ऑस्ट्रेलिया को आज की जीत समेत पांच मुकाबलों में जीत और एक में हार मिली है जबकि बांग्लादेश को दो में जीत और दो में हार मिली है. उसका एक मैच रद्द भी हुआ है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम ने गुरुवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में विशाल स्कोर की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 381 रनों का स्कोर खड़ा किया है.

49वां ओवर खत्म होते ही तेज बारिश आ गई थी और इसी कारण मैच रोक दिया गया. लेकिन कुछ देर बाद दोबारा मैच शुरू हुआ और बाकी का एक ओवर फेंका गया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने धमाकेदार 166 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं दूसरी ओर कप्तान एरॉन फिंच ने 53 रन, उस्मान ख्वाजा ने शानदार 89 रन और मैक्सवेल ने 32 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं बांग्लादेश की ओर से सौम्य सरकार ने 3 विकेट चटकाए.

382 रन के विशालकाय स्कोर के जवाब में बांग्लादेश ने आठ विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए और 48 रन से हार का सामना करना पड़ा. मुश्फिकुर रहीम ने 97 बॉल पर 102 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टॉयनिस की वापसी हुई थी. जबकि बांग्लादेशी टीम में रुबेल और शब्बीर को शामिल किया गया था.

Published by Yash Sharma on 20 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles