अगर आपको है किसी तरह की बुरी आदत, तो उससे निपटने में यह ब्रेसलेट करेगा आपकी हर समय मदद

Get Daily Updates In Email

हर किसी इंसान में कोई न कोई ऐसी आदत जरूर होती है जिनकी वजह से कई बार पब्लिक में इम्बेरेस भी होना पड़ता है. नाख़ून चबाना, पैर हिलाना जैसी कई आदतें लोगों में होती हैं जिसकी वजह से हमें कर परेशानियां होती हैं. लेकिन अब इससे निपटने का रास्ता भी निकल आया है. बता दें इस तरह की आदतों से निपटने के लिए अब एक ब्रेसलेट बनाया गया है. जो कि इसे पहनने वाले इंसान को समय-समय पर इलेक्ट्रिक शॉक देगा.

Courtesy

बता दें यह ब्रेसलेट ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमजॉन पर पैवलॉक शॉक नाम से बिक रहा है. बात करें इसकी कीमत की तो इसकी कीमत 242 डॉलर तय की गई है. भारत में इसकी कीमत 18, 877 रूपए तय है. इस ब्रेसलेट को पहनने के बाद आप अगर अपनी बुरी आदत को दोहराएंगे तो यह आपको 350 वोल्ट का इलेक्ट्रिक शॉक देगा.

Courtesy

एक वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के हिसाब से यूजर्स को खुद से इस ब्रेसलेट में सेटिंग करनी होगी और खुद ही तय करना होगा कि आखिर किस आदत पर उन्हें शॉक चाहिए. जैसे आपको अगर ज्याद स्मोकिंग की ज्यादा आदत है तो आप इसकी सेटिंग कर सकते हैं और जैसे ही आप ज्यादा स्मोक करेंगे तो ब्रेसलेट आपको इलेक्ट्रिक शॉक देगा. वैसे आपको यह भी बता दें कि इस ब्रेसलेट से जो शॉक आपको लगेगा वह ज्यादा खतरनाक नहीं होगा. हां, लेकिन इस झटके से आप उछल जरूर पड़ेंगे.

Courtesy

इस ब्रेसलेट को आपके अलावा आपका कोई दोस्त भी हैंडल कर सकता है. यह एक ऐप के जरिए ऑपरेट होता है जिसके लिए आपको पहले एक एप डाउनलोड करना पड़ेगा. जिसके बाद आप जब भी कोई बुरी आदत को ज्यादा करेंगे तो आपका दोस्त आपको एप के जरिए शॉक दे सकता है. लेकिन इसके लिए आपको अपने शरारती दोस्तों से दूर रहना पड़ेगा क्योंकि वह आपको मस्ती में किसी भी समय शॉक दे सकते हैं.

Published by Chanchala Verma on 22 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles