‘आशिकी’ फिल्म से फेमस हुई थीं अनु अग्रवाल, फ़िलहाल बिहार में रहकर लोगों को सीखा रहीं योगा

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां रातों रात कोई स्टार बन जाता है तो एक रात में ही किसी भी स्टार का सारा स्टारडम छीन जाता है. जिसे बचाने के लिए वह कुछ नहीं कर पाते हैं. इंडस्ट्री में अब तक कई ऐसे स्टार्स गुमनाम हो चुके हैं जिन्होंने शुरुआत से ही हिट फिल्म्स दी हैं. यहां हम ऐसी ही एक एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं जो कि बॉलीवुड में सुपरहिट फ़िल्में दे चुकी हैं और इस एक्ट्रेस का नाम है अनु अग्रवाल.

Courtesy

लाइमलाइट से दूर अनु अग्रवाल इन दिनों बिहार के मुंगेर इलाके में अपनी जिंदगी जी रही हैं. उनकी डेब्यू फिल्म ‘आशिकी’ ने उन्हें लोगों में एक अलग ही जगह दिलाई दी. इस फिल्म के गाने सुनना आज भी लोग बहुत पसंद करते हैं. यह फिल्म उस समय सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद अनु के करीब 9 सालों तक कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाईं.

Courtesy

उनकी जिंदगी में सबसे बड़ा तूफ़ान तो उस समय आया जब उनका साल 1999 में एक्सीडेंट हुआ. इसके बाद से उनकी जिंदगी बदल गई क्योंकि इसके बाद से अनु अग्रवाल की याददाश्त चली गई और वह 29 दिनों तक कोमा में रहीं. इसके बाद से अनु ने हादसे से निकलने की कोशिश की और इसके बारे में लोगों को बताने का भी सोचा. जिसके लिए उन्होंने अपनी आत्मकथा भी लिखी.

Courtesy

जिस समय अनु की किताब का विमोचन हुआ था उस समय वहां महेश भट्ट भी मौजूद थे और उन्होंने एक्ट्रेस की तारीफ करते हुए कहा था कि ये लड़की मौत के मुंह से बाहर निकली है. लेकिन मेरे लिए चौंकाने की बात ये है कि किस तरह इतने मुश्किल वक्त के बाद इसने अपनी जिंदगी को एक अच्छा मोड़ दिया.

Courtesy

बता दें अनु अग्रवाल अभी तक कुंवारी हैं और बिहार के मुंगेर में रह रही हैं. इसके साथ ही वह बिहार में लोगों को योगा सिखाती हैं. यह भी बता दें कि वह भारोत्तक यानि पावर लिफ्टर भी रही हैं और इसके चलते वह कई भारोत्तलन प्रतियोगिताओं में भाग भी ले चुकी हैं. साल 2015 में उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी में अपने करियर, एक्सीडेंट और मौत से लड़ाई को लेकर कई सारी बातें की हैं.

Published by Chanchala Verma on 22 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles