‘मेंटल है क्या’ के टाइटल पर विभिन्न संस्थानों ने जताई आपत्ति, बदला जाएगा फिल्म का नाम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और एक्टर राजकुमार राव की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘मेंटल है क्या’ की जब से घोषणा हुई है तभी से चर्चा में है. हालांकि यह फिल्म अपने टाइटल के कारण विवादों में भी रही है. इस फिल्म के पोस्टर ने सभी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था जो बिल्कुल अलग तरह का है.

फिल्म ‘मेंटल है क्या’ अपने टाइटल के कारण कई बार चर्चा में आ चुकी है. इंडियन साइकैटरिस्ट सोसायटी (IPS) ने फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्त‍ि जताई थी. अब फिल्म की रिलीज में बार-बार आ रही रुकावटों पर सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने टाइटल को लेकर फिल्म मेकर्स से बात की है.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने फिल्म के टाइटल को लेकर इंडियन साइकैटरिस्ट सोसायटी द्वारा बार-बार किए जा रहे आपत्त‍ि पर ध्यान बटोरा है. बोर्ड के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि फिल्म के ट्रेलर को रिलीज करने से पहले फिल्म के टाइटल मेंटल है क्या को बदलना होगा. फिल्म के करंट टाइटल के साथ फिल्म आगे नहीं बढ़ सकती. सूत्र ने यह भी कहा कि फिल्म के टाइटल के लिए एक और विकल्प ‘सेंटिमेंटल है क्या’ को लिया जा सकता है.

इतना ही नहीं दीपिका पादुकोण के एनजीओ ने भी टाइटल को लेकर सवाल खड़ा किया था. एनजीओ का कहना था कि ये टाइटल लोगों को हतोत्साहित करेगा. वहीं फिल्म ‘मेंटल है क्या’ की प्रोड्यूसर एकता कपूर ने अपनी सफाई में कहा था कि उनकी फिल्म मेंटल हेल्थ इश्यू जैसी सेंसेटिव सब्जेक्ट पर आधारित है.

बता दें कि इस फिल्म का ट्रेलर मई में ही रिलीज होने वाला था. लेकिन विवादों के चलते ट्रेलर की रिलीज जून तक के लिए बढ़ा दी गई. हालांकि जून में भी फिल्म का ट्रेलऱ रिलीज नहीं किया गया और मेंटल है क्या कि रिलीज डेट जुलाई में शिफ्ट कर दी गई है. वहीं दूसरी ओर मेकर्स सेंसर बोर्ड से फिल्म को हरी झंडी दिखने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि आगे किसी तरह की कोई परेशानी ना आए. हाल ही में फिल्म का मोशन पोस्टर भी जारी कर दिया गया था.

Published by Yash Sharma on 22 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles