मैडम तुसाद में लगे अपने स्टैच्यू के लिए तारीफ बटोर चुके हैं बॉलीवुड के ये नामी स्टार्स

Get Daily Updates In Email

अब तक फिल्म इंडस्ट्री के कई नामी सेलेब्स के फोटोज वैक्स स्टैच्यू लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाए जा चुके हैं. जल्द ही बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का स्टैच्यू भी म्यूजियम में लगाया जाने वाला है. जिसका उनके फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कई स्टार्स अपने स्टैच्यू की वजह से तारीफें बटोर चुके हैं तो किन्हीं का मजाक भी उड़ाया जा चुका है. तो चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में जिनके स्टैच्यू दर्शकों द्वारा खूब पसंद किए गए हैं –

1. अमिताभ बच्चन –

बॉलीवुड के शहंशाह का लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा हुआ स्टैच्यू दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया है. बताते चलें मैडम तुसाद में बॉलीवुड स्टार्स के स्टैच्यू लगाने की परंपरा बिग बी के स्टैच्यू लगाने के बाद से ही हुई है. साल 2002 में बिग बी का स्टैच्यू लगाया गया था.

Courtesy

2. ऐश्वर्या राय बच्चन –

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन के बॉलीवुड सक्सेस के बाद साल 2004 में मैडम तुसाद म्यूजियम में उनका वैक्स स्टैच्यू लगाया गया था. यही नहीं लंदन के साथ ही ऐश्वर्या का स्टैच्यू सैन फ्रांसिस्को में भी लगाया गया है.

Courtesy

3. शाहरुख खान –

साल 2007 में किंग खान का स्टैच्यू लंदन के मैडम तुसाद स्टेडियम में लगाया गया था. इसके साथ ही किंग खान का स्टैच्यू बर्लिन, सिंगापुर और सिडनी के मैडम तुसाद में भी लगाया गया है.

Courtesy

4. करीना कपूर खान –

Courtesy

करीना बॉलीवुड की दूसरी एक्ट्रेस हैं जिनका स्टैच्यू लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया है. साल 2011 में उनका स्टैच्यू लगाया गया था. बता दें सिंगापुर के मैडम तुसाद में भी करीना का स्टैच्यू लगाया गया है.

5. ऋतिक रोशन –

बॉलीवुड के हैंडसम एक्ट्रेस ऋतिक रोशन का स्टैच्यू भी लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया है. जो कि हुबहू उन्हीं की तरह नजर आ रहा है.

Courtesy

6. माधुरी दीक्षित –

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का स्टैच्यू साल 2012 में लगाया गया था.

Courtesy

7. कैटरीना कैफ –

Courtesy

कैटरीना का स्टैच्यू साल 2015 में लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया था.

8. सलमान खान –

Courtesy

बॉलीवुड के दबंग खान का स्टैच्यू भी लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया जा चुका है. उनका स्टैच्यू उनके सिग्नेचर स्टाइल को देखकर बनाया गया है.

Published by Chanchala Verma on 22 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles