CWC-2019 : श्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 रनों से हराया, मलिंगा की शानदार गेंदबाजी

Get Daily Updates In Email

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का मुकाबला हेडिंग्ले लीड्स के मैदान पर खेला गया. श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया, जबकि श्रीलंकाई टीम ने दो बदलाव के साथ मैच खेला. इंग्लैंड ने जहां अब तक पांच में से चार मैच जीते हैं वहीं श्रीलंका को एक मैच में जीत और दो में हार मिली है. उसके दो मुकाबले हालांकि रद्द हुए है.

श्रीलंका के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुशल परेरा (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, इसुरू उदाना, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप को शामिल किया गया. वहीं इंग्लैंड की टीम में जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड शामिल थे.

इंग्लैंड की कसी हुई गेंदबाजी ने श्रीलंका को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. मेहमान टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 232 रन ही बना पाई. श्रीलंका के लिए सबसे अधिक रन अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 85 रन बनाए. उनके अलावा, अविश्का फर्नांडो ने 49 और कुशल मेंडिस ने 46 रनों का योगदान दिया.

मेजबन टीम की ओर से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए. आदिल राशिद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने मात्र 1 रन बनाकर टीम के तीन के कुल योग पर ही आउट होकर लौट गए. इसी स्कोर पर परेरा भी आउट हो गए थे.

दूसरी ओर आसन से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. उनके सलामी बल्लेबाज विन्स मात्र 14 रन और बेयरस्टो बिना खाता खोले आउट हो गए. 2 विकेट गिरने के बाद मॉर्गन और रूट ने पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहें. पिछले मैच में धुआंधार शतक लगाने वाले मॉर्गन भी मात्र 21 रन बनाकर चलते बने.

रूट और स्टोक्स ने टीम की पारी को सम्भालने में मदद की. जवाब में इंग्लैंड की टीम 47 ओवर में 212 रन पर ऑलआउट हो गई. इस विश्व कप में श्रीलंका की यह दूसरी जीत है. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक नाबाद 82 रन बनाए. उनके अलावा, जोए रूट ने 57 रनों का योगदान दिया. मेहमान टीम की ओर से लसिथ मलिंगा ने चार, जबकि धनंजय डी सिल्वा ने तीन और इसुरु उदाना ने दो विकेट चटकाए. नुवान प्रदीप को एक विकेट मिला. इंग्लैंड की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है.

Published by Yash Sharma on 22 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles