CWC-2019 : NZ ने वेस्टइंडीज को मात्र 5 रनों से हराया, जीत के हीरो रहे कप्तान विलियमसन

Get Daily Updates In Email

वर्ल्ड कप 2019 का 29वां मैच न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को पहले ओवर में दो झटके लगे. बावजूद इसके न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन के शतक और रोस टेलर के अर्धशतक के दम पर 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 291 रन बनाए.

कप्तान केन विलियमसन और रोस टेलर ने 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की. कीवी कप्तान केन विलियमसन भी शेल्डन कॉटरेल के चौथे शिकार बने. विलिमयसन ने 154 गेंदों में 148 रन बनाए, जिसमें 14 चौके और एक छक्का शामिल था. विलियमसन का कैच शाई होप ने पकड़ा. रोस टेलर क्रिस गेल की गेंद पर 95 गेंदों में 69 रन बनाकर जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट हुए.

वेस्टइंडीज की ओर से शेल्डन कॉटरेल ने 4, कार्लोस ब्रैथवेट ने 2 और क्रिस गेल ने एक विकेट झटका. इस मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने तीन बदलाव किए थे. डैरेन ब्रावो की जगह एश्ले नर्स, शेनन गैब्रियल के स्थान पर केमार रोच और आंद्रे रसेल की जगह कार्लोस ब्रैथवेट को मौका दिया गया था. वहीं, न्यूजीलैंड अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में थे.

न्यूजीलैंड के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कोलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन(कप्तान), रोस टेलर, टॉम लाथम, जिम्मी नीशाम, कोलिन डिग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लौकी फर्गुसन और ट्रेंट बोल्ट को टीम में जगह मिली. वहीं वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन में क्रिस गेल, ईवन लुईस, शाइ होप, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर(कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थोमस और केमार रोच को शामिल किया गया.

न्यूजीलैंड के 292 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर पहला झटका लगा. शाई होप एक रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. वेस्टइंडीज को तीसरा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा. हेटमायर 45 गेंदों में 54 रन की पारी खेलकर लौकी फर्गुसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. वहीं वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन गेल ने बनाए.

गेल 84 गेंदों में 87 रन बनाकर कोलिन डिग्रैंडहोम की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट हुए. गेल ने इस पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए. न्यूज़ीलैंड की जीत में गेंदबाजों का महत्वपूर्ण योगदान रहा. न्यूज़ीलैंड की ओर से बोल्ट ने 4 तो फर्ग्युसन ने 3 विकेट्स लिए. वहीं इस रोमांचक मुकाबले को न्यूज़ीलैंड ने मात्र 5 रन से जीता.

Published by Yash Sharma on 23 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles