फिल्म मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो के रोल के लिए अनुपम थे पहली पसंद, एक्टर ने शेयर की यादें

Get Daily Updates In Email

शनिवार 22 जून को फिल्म इंडस्ट्री के महान कलाकार रहे अमरीश पुरी का 87वां जन्मदिन था. बॉलीवुड स्टार्स के कई स्टार्स ने उन्हें इस दिन याद किया और उनके साथ बिताये हुए पलों के किस्से भी सुनाए. ऐसे में एक्टर अनुपम खेर ने भी अमरीश पुरी के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘अमरीश पुरी मेरे अच्छे दोस्त थे. आपके उन दोस्तों के बारे में बात करते हुए बहुत दुख होता है, जो अब इस दुनिया में नहीं रहे. वह महान एक्टर थे.’

अमरीश पुरी के जन्मदिन पर गूगल ने अपने डूडल के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. इसमें उनके फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे से उनके लुक का डूडल बनाया गया था. लेकिन अमरीश के बॉलीवुड में ऐसे कई किरदार हैं, जिनके लिए उन्हें याद किया जाता है. अमरीश पुरी बॉलीवुड के सबसे फेमस विलेन्स में से एक थे और मिस्टर इंडिया में उनके किरदार मोगैम्बो के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है.

इस दौरान अनुपम ने कहा कि ‘मिस्टर इंडिया’ में मोगैम्बो का किरदार उनसे पहले मुझे ऑफर किया गया था. लेकिन एक-दो महीने बाद फिल्म निर्माताओं ने मेरी जगह इस भूमिका के लिए अमरीश पुरी को ले लिया. उन्होंने आगे कहा कि जब आप किसी फिल्म से निकाले जाते हैं तो सामान्य तौर पर एक कलाकार को बुरा लगता है. लेकिन जब मैंने ‘मिस्टर इंडिया’ देखी और अमरीश जी को मोगैम्बो के रूप में काम करते देखा तो मैंने सोचा कि फिल्म के निर्माताओं ने अपनी फिल्म में अमरीश जी को लेकर सही निर्णय लिया.

यह बात अनुपम खेर ने अपनी फिल्म वनडे के प्रमोशन के दौरान साझा की. 87 जन्मदिन पर गूगल ने दिया ट्रिब्यूट दिया. जिसमें उनके दोनों फेमस रोल मोगेम्बो और चौधरी बलदेव सिंह को चुना गया था. साल 1987 में आई फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ का निर्देशन शेखर कपूर ने किया था. फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी अहम भूमिका में थे. और शेखर कपूर ने फिल्म को डायरेक्ट किया था. मूवी में उनके मोगैम्बो के किरदार को आज भी याद किया जाता है.

Published by Yash Sharma on 24 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles