CWC-2019 : बांग्लादेश ने 62 रनों से मैच किया अपने नाम, अफगानिस्तान की लगातार 7वीं हार

Get Daily Updates In Email

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में साउथेम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बारिश के कारण इस मैच में 10 मिनट देरी से टॉस हुआ. वहीं छह मैचों में पांच अंकों के साथ बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है. दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है.

दोनों टीमों की बात करें तो अफगानिस्तान टीम में गुलबदिन नाइब (कप्तान), असगर अफगान, हसमतउल्लाह, राशिद खान, दौलत जादरान, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, शमीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, नजीबुल जारदान, इकराम अली (विकेटकीपर) को शामिल किया गया. वहीं बांग्लादेशी टीम में मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, महमूदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर) मौजूद रहें.

टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी टीम बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 263 रनों का लक्ष्य दिया. मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 83 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा शाकिब अल हसन ने 51, तमीम इकबाल ने 36, महमूदुल्लाह ने 27 और मोसद्देक हुसैन ने 35 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने 3 विकेट चटकाए. जबकि गुलबदिन नाइब दो, मोहम्मद नबी और दौलत जारदान के हाथ एक-एक सफलता लगी.

आईसीसी वर्ल्ड कप-2109 में बांग्लादेश के द्वारा निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम आज भी कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई. 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 47 ओवर में 200 रन पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश की टीम शुरू सेमैच पर पकड़ बनाती नजर आ रही थी. शाकिब अल हसन ने अफगानिस्तान को लगातार दो झटके दिए. पहले गुलबदिन को पेवेलियन का रास्ता दिखाया. उसके बाद मोहम्मद नबी को शून्य पर चलता किया.

अफगानिस्तान की टीम से नाइब ने 47 तो शेनवारी ने नाबाद 49 रन बनाए. शाकिब ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए. वहीं रहमान ने 2 और हसन ने 1 विकेट लिया. साउथेम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हरा दिया.

 

 

 

Published by Yash Sharma on 24 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles