CWC-2019 : 27 सालों से AUS की इंग्लैंड पर विजय बढ़त जारी, WC सेमीफाइनल में मारी एंट्री

Get Daily Updates In Email

इंग्लैंड में स्थित लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इस बार के विश्व कप की दो बेहतरीन टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला खेला गया. वर्ल्ड कप के 32वें मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए गए हैं. एडम जंपा व नाथन कूल्टर नाइल को टीम से बाहर किया गया है. जबकि नाथन लियोन व जेसन बेहरनडॉर्फ को अंतिम ग्यारह में मौका मिला है.

ऑस्ट्रेलिया टीम बात करें तो डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंग, मिचेल सैंटनर, नाथन लियोन, जेसन बेहरनडॉर्फ को टीम में जगह मिली. वहीं इंग्लैंड की टीम में जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड को शामिल किया गया.

बता दें विश्व कप में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी बार वर्ष 1992 में हराया था. इसके बाद से एक बार भी इंग्लिश टीम कंगारू टीम को विश्व कप में नहीं हरा पाई है. और पिछले 27 वर्ष से ऑस्ट्रेलिया ही जीत का ताज पहन रही है. पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने सात विकेट पर 50 ओवर में 285 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरोन फिंच ने 100 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. फिंच के अलावा डेविड वॉर्नर ने 53, स्टीव स्मिथ ने 38 और उस्मान ख्वाजा ने 23 रन बनाए. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने दो, जबकि अन्य गेंदबाजों ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.

View this post on Instagram

Got him! #ENGvAUS #CWC19 #lovecricket #cricket

A post shared by Cricket World Cup (@cricketworldcup) on

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत निराशाजनक रही. महज 15 रन के स्कोर पर टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए. जेम्स विंस 0 पर जबकि जो रूट आठ रन बनाकर आउट हो गए. विंस और रूट के आउट होने के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन ने रूप में इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा. इंग्लैंड की पारी लड़खड़ाती नजर आई. 53 रन के स्कोर टीम ने अपने चार विकेट गंवा दिए थे.

View this post on Instagram

Ripper 🔥 #ENGvAUS #CWC19 #lovecricket #cricket

A post shared by Cricket World Cup (@cricketworldcup) on

इसके बाद टीम के बाकी खिलाड़ी भी ज्यादा ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए. शुरू से ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन हरा दिया. इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम 12 अंकों के साथ वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने 4, बेहरनडॉर्फ ने 5 विकेट्स चटकाए.

 

 

 

Published by Yash Sharma on 25 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles