Movie Review : सच्ची घटना पर आधारित है आर्टिकल 15, आयुष्मान की एक्टिंग जीत लेगी आपका दिल

Get Daily Updates In Email

‘दम लगा के हईशा’, ‘बधाई हो’ और ‘अंधाधुन’ जैसी हिट फिल्मों में अभिनय कर चुके आयुष्मान खुराना जल्द ही फिल्म ‘आर्टिकल 15’ लेकर आने वाले हैं. आयुष्मान खुराना की फिल्म रिलीज की कगार पर है. फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर बताई जा रही है. बता दें कि इस फिल्म में आयुष्मान एक पुलिस ऑफिसर का किरदार प्ले कर रहे हैं. इस फिल्म का निर्माण डायरेक्टर अनुभव सिन्हा कर रहे हैं. पहली बार पर्दे पर आयुष्मान पुलिस ऑफिसर का किरदार प्ले करते हुए नजर आने वाले हैं.

इस फिल्म में दिखाया गया है कि उत्तरप्रदेश के बदायू में दो दलित नाबालिग लड़कियों के साथ गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इन्हीं दो लड़कियों की घटना पर यह फिल्म आधारित है. इन दोनों लड़कियों के साथ 27 मई को गैंगरेप हुआ था. इन दोनों लड़कियों पर ही फिल्म की कहानी आधारित बताई जा रही है. इसके अलावा फिल्म में दलितों के खिलाफ हो रहे अत्याचार और भेदभाव को भी दिखाया गया है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि ‘आर्टिकल 15’ के मुताबिक धर्म, नस्ल, जाति, लिंग, जन्म स्थान या इनमें से किसी भी आधार पर कोई भी राज्य अपने किसी भी नागरिक से कोई भेदभाव नहीं कर सकता है.

फिल्म में जिस तरह से आयुष्मान खुराना ने एक्टिंग की वह वाकई काफी अच्छी है. आयुष्मान की एक्टिंग भी आपको बेहद पसंद आएगी. फिल्म के डायलॉग्स भी बेहद शानदार है. फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर का रोल निभाने वाले स्टार्स ने भी बढ़िया तरीके से अपनी कलाकारी परदे पर दिखाई है.

कुछ दिन पहले ही आयुष्मान की इस फिल्म को 10वें लंदन इंडियन फेस्टिवल में दिखाया गया था. हर फिल्म की तरह इस फिल्म में भी कई खामियां हैं लेकिन फिर भी आपको फिल्म की हैप्पी एंडिंग देखने को मिलेगी. अगर आप इस समाज की हकीकत देखना पसंद करते हैं तो आप आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ जरूर देखें. यह फिल्म आपको बेहद पसंद भी आएगी.

‘आर्टिकल 15’ के टीजर और ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुके हैं. दर्शकों को गाने बेहद पसंद भी आए हैं. अब आयुष्मान के फैंस को फिल्म का इंतजार काफी बेसब्री से है. अब देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि हर बार की तरह इस बार भी अपनी फिल्म से आयुष्मान दर्शकों का दिल जीत पाते हैं या नहीं?

Published by Lakhan Sen on 26 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles