वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक लगाते ही रोहित के नाम दर्ज हो जाएगा एक और विशाल रिकार्ड

Get Daily Updates In Email

इन दिनों दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का आनंद उठा रहे हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट है. इस विश्व कप में दुनिया भर के देशों ने अपनी टीम मैदान उतारी है. क्रिकेट के इस इवेंट में टीम इंडिया भी मैदान में है. अभी तक आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में कई मैच हो चुके हैं. खास बात तो यह है कि टीम इंडिया भी इस वर्ल्ड कप अभी तक लगातार एक बाद एक मैच जीत रही है. इस बार टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा लगातार एक के बाद एक मैच में शतक भी लगाते नजर आ रहे हैं. पिछले मैच में भी उन्होंने शानदार शतक लगाया था.

आखिरी बार टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ था. अब टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफड में भिड़ना हैं. जहां इस मैच को जीत कर टीम इंडिया जीत के क्रम को बरकरार रखना चाहेगी. वहीं रोहित शर्मा इस मैच में एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम करने की फ़िराक में रहेंगे. जानकारी के लिए आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अब तक 4 मैचों में 106.66 की औसत से 320 रन बनाए हैं. इन चार मैच में से दो मैच में उन्होंने शतक लगाया है जबकि एक मैच में एक अर्धशतक लगाया है. आखिरी मैच में तो उन्होंने बेहद शानदार पारी खेली थी.

अब अगर रोहित एक और शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफड के मैदान पर लगाते हैं तो वे इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले विदेशी (Visiting) बल्लेबाज बन जाएंगे. अभी तक यह रिकार्ड केन विलियमसन के नाम है. केन विलियमसन ने यहां चार शतक लगाए हैं.

अगर रोहित इस मैच में एक शतक लगा देते हैं तो उनके नाम यह रिकार्ड हो जाएगा. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया 5 मैचों में 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. अब कल देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया अपनी जीत का क्रम जारी रख पाती है या नहीं?

Published by Lakhan Sen on 27 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles