CWC-2019 : विश्वकप में NZ की पहली हार, पाकिस्तान ने 6 विकेट्स से दी करारी शिकस्त

Get Daily Updates In Email

बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दोनों टीमों की बात करें तो न्यूजीलैंड टीम में केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनरो, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर को शामिल किया गया.

वहीं पाकिस्तानी टीम की बात करें तो सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर को शामिल किया गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 238 रनों का टारगेट दिया है. 83 रन पर 5 विकेट खोने बाद न्यूजीलैंड को जिमी नीशम और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने संभाला. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 रन के स्कोर पर पहला झटका दिया. मार्टिन गप्टिल को मोहम्मद आमिर ने चलता किया.

नीशम की बल्लेबाजी की बदौलत टीम 237 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई. न्यूजीलैंड की ओर से जिमी नीशम ने सर्वाधिक 97 रनों की पारी खेली. दूसरी ओर कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 64 रन और कप्तान केन विलियमसन ने 41 रन बनाए. वहीं पाकिस्तान की ओर से शाहीन आफरीदी ने तीन, मोहम्मद आमिर और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने न्यूजीलैंड को बैकफुट पर ढकेला.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उनका पहला विकेट 19 रन पर गिरा. लेकिन बाद में बाबर आजम के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने मैच अपने कब्जे में लिया. आजम ने नाबाद 101 रन बनाए तो सोहेल ने 68 रन की पारी खेली. आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 237 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर मैच जीत लिया. पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप के बाकी मैच भी करो या मरो वाले हैं.

वहीं बता दें दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 106 वनडे खेले गए. इनमें से पाकिस्तान की टीम 54 मैच में जीती. न्यूजीलैंड को 48 मैच में ही सफलता मिली. एक मैच टाई रहा. तीन मैच में नतीजा नहीं निकला. वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 8 मैच खेले गए. पाकिस्तान को 6 और न्यूजीलैंड को एक में जीत हासिल हुई.

Published by Yash Sharma on 27 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles