CWC-2019: साउथअफ्रीका ने श्रीलंका को 9 विकेट्स से दी करारी शिकस्त

Get Daily Updates In Email

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में आज श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं, जबकि श्रीलंका ने एक. वर्ल्ड कप के अंतिम-4 में बने रहने के लिए श्रीलंका को इस मैच में हर हाल में जीत की दरकार होगी.

दूसरी ओर दोनों टीमों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका में फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), एडिन मार्करम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, जेपी ड्यूमिनी, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मॉरिस को शामिल किया गया. तो वहीं श्रीलंकाई टीम में दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल को जगह मिली.

डरहम के रिवर साइड स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. श्रीलंकाई टीम 49.3 ओवरों में 203 रनों पर ढेर हो गई. मैच की पहली बॉल पर कैगिसो रबाडा ने श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को चलता किया. श्रीलंका की ओर से कुशल परेरा और अविष्का फर्नांडो ने 30-30 रनों की पारी खेली. वहीं कुशल मेंडिस ने 23, धनंजय डी सिल्वा ने 24 और थिसारा परेरा ने 21 रन बनाए. वहीं, दक्षिण अफ्रीक के लिए क्रिस मॉरिस और प्रीटोरियस ने तीन-तीन, रबाडा ने दो, ड्यूमिनी और फेहुलक्वायोने एक-एक विकेट लिए.

वहीं आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. और उसके सलामी बल्लेबाज डी कॉक मात्र 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हाशिम अमला और कप्तान फाफ डु प्लेसिस में टीम की बागडोर अपने हाथ में ली.

दोनों सलामी बल्लेबाज ने टीम की जीत को निश्चित की. फाफ डु प्लेसिस और अमला ने सूझबूझ से खेलते हुए अपने अर्धशतक लगाए. कप्तान प्लेसिस ने 96 रनों की नाबाद पारी खेली. दूसरी तरफ हाशिम अमला ने नाबाद 80 रनों का योगदान दिया. आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के 35वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया.

Published by Yash Sharma on 28 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles