ऐसे ही रोमांस के बादशाह नहीं कहे जाते हैं शाहरुख खान, कर चुके हैं कई लव ट्रायंगल फिल्मों में काम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान को आज कौन नहीं जानता है. शाहरुख को इंडस्ट्री का सबसे रोमांटिक हीरो कहा जाता है. अपने फ़िल्मी करियर में अब तक किंग खान ने कई हिट फिल्म्स दी हैं. किंग खान ने हाल ही में बॉलीवुड में 27 साल पूरे किए हैं. शाहरुख़ खान ने फिल्म ‘दीवाना’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में शाहरूख के साथ दिव्या भारती और ऋषि कपूर मुख्य किरदारों में थे. शाहरुख की पहली ही फिल्म सुपरहिट हुई थी. फिल्म हिट होने का पूरा फायदा किंग खान को मिला था. इस फिल्म के बाद हर कोई किंग खान को पहचानने लगा था.

courtesy

कुल मिलाकर शाहरुख खान का 90s के दशक में फिल्मों का यह सक्सेस फार्मूला बन गया था. इसके बाद शाहरुख ने ‘दिल तो पागल है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी कई लव ट्रायंगल वाली फ़िल्में दी थीं.

डर- 1993

courtesy

‘दीवाना’ के बाद किंग खान फिल्म डर’ में नजर आए थे. यश चोपड़ा की यह फिल्म भी एक लव ट्रायंगल थी. जहां शाहरूख को जूही चावला से प्यार था, और जूही को सनी देओल से प्यार था.

कभी हां, कभी न- 1994

courtesy

यह फिल्म भी पूरी तरह से लव ट्रायंगल पर आधारित थी. इस फिल्म में जहां शाहरूख को सुचित्रा से बेइंतहा प्यार था. वहीं सुचित्रा दीपक से प्यार करती थीं.

दिल तो पागल है- 1997

courtesy

इस फिल्म में शाहरुख का अक्षय कुमार से माधुरी दीक्षित को छीन ले जाते हैं. दरअसल माधुरी दीक्षित की अक्षय से पहले ही शादी फिक्स रहती है. लेकिन बाद में माधुरी दीक्षित को शाहरुख से प्यार हो जाता है.

कुछ कुछ होता है- 1998

courtesy

शाहरुख की इस फिल्म का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. इस फिल्म में काजोल की शादी सलमान से फिक्स हो जाती है. लेकिन बाद में काजोल को सलमान से शाहरुख से छीन ले जाते हैं.

कभी खुशी कभी गम- 2001

courtesy

शाहरुख खान की यह फिल्म भी लव ट्रायंगल थी. शाहरुख की यह फिल्म भी जबरदस्त हिट हुई थी.

कभी अलविदा न कहना- 2006

इस फिल्म में शाहरुख शादी शुदा होने के बावजूद रानी मुखर्जी को अपने प्यार में पागल कर लेते हैं. हालांकि रानी मुखर्जी भी पहले से शादीशुदा रहती हैं.

जब तक है जान- 2012


यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म ‘जब तक है जान’ भी लव ट्रायंगल थी.

Published by Lakhan Sen on 29 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles