CWC-2019 : रोमांचक मुकाबले में PAK ने अफगानिस्तान को 3 विकेट्स से हराया

Get Daily Updates In Email

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला गया. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अफगान टीम की बात करें तो गुलबदिन नाइब (कप्तान), रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समीउल्लाह शेनवारी, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), राशिद खान, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान को शामिल किया गया.

वहीं पाकिस्तानी टीम में सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर को शामिल किया गया. शाहीन आफरीदी के नेतृत्व में पाकिस्तान के गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रहा.

आफरीदी ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की और 10 ओवरों में 47 रन देकर चार विकेट लिए. इमाद वसीम ने 10 ओवरों में 48 रन दिए और दो सफलताएं अर्जित कीं. वहाब रियाज ने आठ ओवरों में 29 रन खर्च कर दो विकेट लिए. शादाब खान को एक विकेट मिला. मोहम्मद आमिर और मोहम्मद हफीज हालांकि विकेट नहीं ले पाए. दूसरी ओर अफगान टीम में से जादरान और अफगान ने सर्वाधिक 42 रनों की पारी खेली. और शाह ने 35 रनों का योगदान दिया.

मैच के शुरुआती दौर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली अफगानिस्तान की टीम का 200 के पार जाना मुश्किल लग रहा था. लेकिन उसने पूरे 50 ओवर खेले और नौ विकेट खोकर 227 रन बनाए. वहीं आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. उसके सलामी बल्लेबाज ज़मान पहले ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए. उसके बाद टीम के अन्य सलामी बल्लेबाज इमाम और अज़ाम ने पारी की बागडोर अपने हाथ में ली.

पाकिस्तानी टीम की ओर से एक बार फिर दमदार प्रदर्शन देखने को मिला. टीम की सलामी जोड़ी ने अच्छी साझेदारी कर टीम की जीत को सुनिश्चित किया. आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया है. जवाब में पाकिस्तान ने 49.4 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 230 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया.

Published by Yash Sharma on 29 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles