CWC-2019 : रोहित के शतक और शमी की गेंदबाजी पर फिरा पानी, इंग्लैंड ने 31 रनों से जीता मैच

Get Daily Updates In Email

वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. भारत ने एक बदलाव करते हुए विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया. इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव करते हुए जेम्स विंस और मोइन अली को टीम से बाहर कर उनकी जगह जेसन रॉय और लियम प्लंकेट को शामिल किया गया.

भारतीय टीम की बात करें तो इसमें विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया. वहीं इंग्लैंड टीम में इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर),क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड को जगह मिली.

View this post on Instagram

Jadeja, you beauty 👌👌👌

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

इंग्लैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 337 रन बनाए. टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 111 रन की पारी खेली. बेन स्टोक्स ने 79 रन बनाए. टूर्नामेंट में यह उनका चौथा अर्धशतक है. वहीं जेसन रॉय 66 रन बनाकर आउट हुए. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए तो बुमराह और कुलदीप को एक-एक विकेट मिला. शमी लगातार तीन मैच में 4 से ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले नरेंद्र हिरवानी ने 1988 में ऐसा किया था. शमी वर्ल्ड कप में लगातार तीन बार 4 से ज्यादा विकेट लेने वाले भी दूसरे गेंदबाज हैं. इससे पहले पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम यह उपलब्धि थी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने तीसरे ही ओवर में पहला विकेट गंवाया. लोकेश राहुल को क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेज दिया. राहुल खाता भी नहीं खोल सके. उसके बाद कोहली और रोहित शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया. कोहली ने लगातार अपना 5वां अर्धशतक लगाया. लेकिन कोहली 76 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रोहित ने वर्ल्ड कप का तीसरा शतक लगाया. रोहित 102 रन बनाकर आउट हुए.

View this post on Instagram

Rohit Sharma departs after a brilliant knock of 102 👌👌

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

रोहित, कोहली के अलावा पांड्या ने 33 गेंदों में 45 रन बनाए. भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट्स खोकर 306 रन बनाए. लेकिन भारत यह मैच अपने नाम नहीं कर पाया. इंग्लैंड की तरफ से प्लंकेट ने 3 तो वोक्स ने 2 विकेट्स लिए. इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया.

Published by Yash Sharma on 30 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles