CWC-2019 : AUS ने न्यूजीलैंड को 86 रनों से दी मात, स्टार्क की शानदार गेंदबाजी

Get Daily Updates In Email

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व कप का 37वां मुकाबला खेला गया. दोनों टीमें ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर आमने-सामने हुई. ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई एरोन फिंच ने जबकि न्यूजीलैंड की कमान केन विलियम्सन ने संभाली. दोनों टीमों के यह आठवां मैच था. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो उसमें एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जेसन बेहरनडार्फ और नाथन ल्योनको शामिल किया गया. वहीं न्यूज़ीलैंड टीम में केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, हैनरी निकोलस, रॉस टेलर, टॉम लाथम, जिम्मी नीशम, हेनरी निकोलस, ईश सोढी, लॉकी फॉग्र्यूसन, मिशेल सैंटनर और ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया गया था.

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी है. वहीं, न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. न्यूजीलैंड ने कॉलिन मुनरो और मैट हैनरी के स्थान पर हैनरी निकोलस और ईश सोढी को मौका दिया है. उस्‍मान ख्‍वाजा की 88 और एलेक्‍स कैरी की 71 रनों की उम्‍दा पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने शनिवार को विश्‍व कप 2019 के 37वें मैच में न्‍यूजीलैंड के सामने 244 रन का लक्ष्‍य रखा है. ऑस्‍ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 243 रन बनाए.

 

न्‍यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्‍ट ने 10 ओवर में एक मेडन सहित 51 रन देकर चार विकेट झटके. जिसमें उन्होंने एक हैट्रिक भी शामिल की. इसी के साथ इस विश्वकप में वह हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले भारत के मोहम्मद शमी इस विश्वकप में हैट्रिक अपने नाम कर चुके हैं. बोल्ट के अलावा लोकी फर्ग्‍यूसन और जिमी नीशम को दो-दो विकेट मिले. केन विलियमसन को एक सफलता मिली.

244 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड ने धीमी शुरुआत की. मिचेल स्‍टार्क के शानदार 5 विकेट्स की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने शनिवार को विश्‍व कप 2019 के 37वें मैच में न्‍यूजीलैंड को 86 रन से मात दी. इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने मौजूदा विश्‍व कप की अंक तालिका में अपना शीर्ष स्‍थान कायम रखा है. जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 43.4 ओवर में 157 रन पर ढेर हुई.

 

 

Published by Yash Sharma on 30 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles