एक बार चार्ज करने में 130 किमी दौड़ता है इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पोक, 45 kmph है इसकी टॉप स्पीड

Get Daily Updates In Email

एक समय था जब लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को इतना महत्व नहीं देते थे. लेकिन अब इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इतना ही नहीं शहरों में आजकल इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन तेजी के साथ बढ़ रहा है. शायद यही वजह है कि स्कूटर का निर्माण करने वाली कम्पनियां भी आए दिन एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले स्कूटर अपने ग्राहकों के लिए लेकर आ रही हैं. हाल ही में Li-ions Elektrik Solutions ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘स्पोक’ बजार में उतार दिया है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं इस स्कूटर के कुछ खास फीचर्स और कीमत के बारे में-

courtesy

दमदार फीचर्स वाले इस स्कूटर में आपको ट्यूबलेस टायर मिल रहे हैं. इस स्कूटर में लगी बैटरी सिर्फ तीन घंटे फुल चार्ज हो जाती है. खास बात यह भी है कि इस स्कूटर की बैटरी डिटैचेबल है. रिपोर्ट की माने तो इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘स्पोक’ की डिलीवरी साल के अंत तक शुरू हो जाएगी. हालांकि की अभी कंपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी साल के अंत में इस स्कूटर की डिलीवरी देना शुरू कर देगी.

courtesy

एक बार फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर 130 किलोमीटर की दूरी तय करता है. 45 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड वाला यह स्कूटर में आपको 2.9 किलोवाट लिथियम-आयन स्वैपेबल बैटरी मिल रही है. यह पूरी तरह से मेड इन इंडिया स्कूटर है. इस स्कूटर का निर्माण कंपनी ने भारतीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए किया है.

courtesy

वहीं हम बात करें इस स्कूटर की कीमत की तो इस स्कूटर की कीमत आम आदमी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने निर्धारित की है. बता दें कि इस स्कूटर की कीमत 65,000 रुपए से लेकर 99,999 रुपए (ऑन-रोड) कंपनी ने तय की है. ख़बरों की माने तो इस स्कूटर की बुकिंग जल्द ही कंपनी शुरू कर देगी. जी हां, अगर आप भी कोई स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप एक बार इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘स्पोक’ के बारें में भी प्लान कर सकते हैं.

Published by Lakhan Sen on 02 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles