CWC-2019 : रोहित ने WC में लगाया चौथा शतक, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

Get Daily Updates In Email

वर्ल्ड कप का 40वां मैच मंगलवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत ने बांग्लादेश के बीच खेला गया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने टीम में दो बदलाव किए. कुलदीप यादव और केदार जाधव को बाहर किया. दोनों की जगह दिनेश कार्तिक और भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया. दूसरी ओर बांग्लादेश ने भी अंतिम एकादश में दो बदलाव किए. मेहदी हसन मिराज और महमूदुल्लाह की जगह शब्बीर रहमान और रूबेल हुसैन को टीम में शामिल किया.

दोनों टीमों की बात करें तो भारत ने विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह दी. वहीं बांग्लादेश टीम में मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, मोसादेक हुसैन, शब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान को मौका मिला.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 314 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 104 और लोकेश राहुल ने 77 रन की पारी खेली. रोहित ने इस वर्ल्ड कप में अपना चौथा शतक लगाया. वह एक वर्ल्ड कप में 4 शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने सौरव गांगुली के 3 शतक का रिकॉर्ड तोड़ा. रोहित इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है.

View this post on Instagram

Rohit Sharma is now the leading run-scorer in #CWC19 🔥🔥

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

वॉर्नर ने 8 पारियों में 516 रन बनाए वहीं रोहित के 7 पारियों में 544 रन हो गए हैं. कोहली 26 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पंड्या खाता खोले बगैर आउट हुए. वहीं ऋषभ पंत ने 41 गेंद पर 48 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 5 विकेट लिए. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम बांग्लादेश ने अपने दो विकेट्स जल्द ही खो दिए.

मैच के शुरू में ही भारतीय गेंदबाज बांग्देलाशी बैट्समैन पर हावी होते नजर आए. कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका. वहीं एक बार फिर बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और सर्वाधिक 4 विकेट्स चटकाए. पंड्या ने 3 तो चहल और शमी ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. भारत ने बांग्लादेश पर 28 रनों से जीत दर्ज की और इसी के साथ 13 अंक हासिल करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की.

Published by Yash Sharma on 02 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles