CWC-2019 : न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री, बेयरस्टो की शानदार पारी

Get Daily Updates In Email

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में रिवरसाइड ग्राउंड पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच करो या मरो का मैच खेला गया. मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. न्यूजीलैंड ने दो बदलाव किए. लॉकी फर्ग्यूसन और ईश सोढी की जगह टिम साउदी और मेट हेनरी को शामिल किया गया. इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया.

न्यूजीलैंड की टीम में केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनरो, जिमी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलरको शामिल किया गया. जबकि इंग्लैंड टीम में इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड को जगह मिली.

इंग्लैंड को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े. जिमी नीशम ने रॉय को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 61 गेंदों का सामना किया और 8 चौके मारे. इस साझेदारी के टूटने के बाद इंग्लैंड लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही. ट्रेंट बोल्ट ने जो रूट (24) और जोस बटलर (11) के विकेट लेकर इंग्लैंड के बड़े स्कोर के सपने को संकट में डाला. इसी बीच मैट हेनरी ने बेयरस्टो की शतकीय पारी का अंत कर दिया. बेयरस्टो ने 99 गेंदें खेलीं और 15 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया.

कीवी टीम के लिए बोल्ट, हेनरी और नीशम ने दो-दो विकेट लिए. टिम साउदी और सेंटनर को एक-एक सफलता मिली. न्यूजीलैंड की टीम को 2 रन पर पहला झटका लगा. हेनरी निकोलस बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. 16 रन के टीम स्कोर पर मार्टिन गप्टिल भी चलते बने. शुरुआती झटकों के बाद कप्तान विलियमसन और रॉस टेलर ने टीम को संभाला, लेकिन टीम के 61 रन के स्कोर पर कप्तान केन विलियमसन (27) रन आउट हो गए. उनके बाद रॉस टेलर भी रन लेते वक्त चूक कर बैठे और 28 के अपने निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

टीम का कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया. इंग्लैंड ने यह मैच 119 रन से अपने नाम किया. इंग्लैंड की तरफ से वुड ने 3 और आर्चर, वोक्स, स्टॉक्स, प्लंकेट और राशिद ने एक-एक विकेट चटकाए.

Published by Yash Sharma on 03 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles