अगर फिल्म मेकर की पसंद से बनी होती ये फ़िल्में तो देखने को मिलते कोई और ही विलेन्स

Get Daily Updates In Email

भारतीय हिंदी सिनेमा में अब तक कई धांसू विलेन्स उभर के सामने आ चुके हैं. अमरीश पुरी, शक्ति कपूर और गुलशन ग्रोवर की खलनायकी देखकर तो दर्शक कांप उठते थे. जिस तरह से वे फिल्मों में एक्टिंग करते थे वह वाकई सरहनीय था. लेकिन क्या आपको पता है इन फेमस विलेन के किरदार निभाने के लिए पहले अलग एक्टर्स को चुना गया था? तो आइए जानते हैं इन विलेन्स के बारे में-

गब्बर सिंह- ‘शोले’

courtesy

बॉलीवुड के मशहूर विलेन ‘गब्बर’ सिंह का नाम हिंदी सिनेमा के टॉप विलेन में शुमार है. फिल्म ‘शोले’ में जिस तरह से उन्होंने विलेन का किरदार निभाया वह वाकई सरहनीय है. लेकिन क्या आपको पता है कि ‘गब्बर’ का रोल अमजद खान से पहले डैनी डेनजोंग्पा को दिया गया था? दरअसल यह किरदार अभिनेता डैनी के हिसाब से लिखा गया था. लेकिन वे यह किरदार निभा नहीं पाए थे. इसके बाद यह किरदार अमजद खान को ऑफर किया गया था.

मोगैम्बो – मिस्टर इंडिया

courtesy

हिंदी सिनेमा के मशहूर खलनायक अमरीश पुरी का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है. अगर गब्बर के बाद किसी खलनायक को याद किया जाता है तो वह मोगैंबो हैं. अमरीश पुरी के अंदर ऐसी अद्भुत क्षमता थी कि वह जिस रोल को करते थे वह सार्थक हो उठता था. फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में अमरीश पुरी के मोगैम्बो के किरदार ने सभी के दिलों में खास जगह बनाई थीं. लेकिन बता दें कि मोगैम्बो के किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद अनुपम खेर थे. हालांकि बाद में यह रोल फिल्मकार शेखर कपूर ने अमरीश पूरी को दे दिया था.

राहुल मेहरा – डर

courtesy

फिल्म ‘डर’ में राहुल मेहरा का किरदार निभाने शाहरुख खान को इस फिल्म के बाद हर कोई जानने लगा था. इस फिल्म में शाहरुख ने बेहद अच्छे तरीके से विलेन का किरदार निभाया था. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को यह रोल पहले ऑफर किया गया था. लेकिन किसी वजह से यह रोल नहीं कर पाए थे. बाद में बॉलीवुड के किंग खान ने यह किरदार निभाया था.

क्राइम मास्टर गोगो – अंदाज अपना अपना

courtesy

फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में क्राइम मास्टर गोगो का किरदार अभिनेता शक्ति कपूर ने पर्दे पर बेहद बखूबी निभाया था. फिल्म में क्राइम मास्टर गोगो आंखें निकालकर गोटियां खेलने का बड़ा शौकीन होता है. क्राइम मास्टर गोगो का किरदार निभाने के लिए पहले टीनू आनंद को चुना गया था. लेकिन बाद में यह रोल शक्ति कपूर को दे दिया गया था.

भल्लाल देव – बाहुबली

courtesy

फिल्म ‘‘बाहुबली’ में विलेन ‘भल्लाल देव’ था. यह किरदार एक्टर राणा दग्गुबती ने परदे पर निभाया था. इस रोल के लिए फिल्म के डायरेक्टर एस इस राजमौली की पहली पसंद राणा दग्गुबती नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम थे. यह रोल पहले उन्हें ऑफर किया गया था. लेकिन उनके मना करने के बाद यह रोल रोल राणा दग्गुबती को ऑफर किया गया था.

Published by Lakhan Sen on 04 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles