CWC-2019 : टूर्नामेंट में अपने आखिरी मुकाबले में WI ने अफगानिस्तान पर दर्ज की आसान जीत

Get Daily Updates In Email

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला गया. वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमें काफी पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. वेस्टइंडीज ने एक मैच जीता है. उसने पहले मैच में पाकिस्तान को एक तरफा मात दी थी. वहीं अफगानिस्तान टीम एक भी मैच जीतने में असफल रही है.

वेस्टइंडीज ने सुनील अंबरीश की जगह इविन लुईस और शेनन गैब्रिएल की जगह केमार रोच को खिलाया है. अफगानिस्तान ने हामिद हसन और हस्मतुल्लाह शाहिदी के स्थान पर दौलत जादरान और सईद शिरजाद को अंतिम एकादश में शामिल किया है. दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो अफगानिस्तान टीम में गुलबदिन नाइब (कप्तान), रहमत शाह, दौलत जादरान ,असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समिउल्लाह शेनवारी, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अली खिल, राशिद खान, सईद शिरजाद, मुजीब उर रहमान को शामिल किया गया.

वहीं वेस्टइंडीज टीम में जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमेयर, फेबिएन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, केमार रोच, शेल्डन कॉटरेल और ओशाने थॉमस को जगह मिली. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 311 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए शाई होप, इविन लुईस और निकोलस पूरन ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं.

होप ने 92 गेंदों का सामना कर 77 रन बनाए. उनकी पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. लुईस ने 78 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. पूरन ने 58 रन बनाए.कप्तान जेसन होल्डर ने 45 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान के लिए दौलत जादरान ने दो विकेट लिए. शिरजाद, नाबिर और राशिद ने एक-एक विकेट लिया.

अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान गुलबदिन नाइल (5) सस्ते में निपट गए. उसके बाद टीम को इकराम अली और रहमत शाह ने टीम को संभाला. उसके बाद टीम को इकराम अली और रहमत शाह ने संभाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच 133 रनों को साझेदारी हुई. रहमत शाह 62 रन के अपने निजी स्कोर पर कार्लोस ब्रेथवेट का शिकार बने. मैच में अफगान टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले इकराम अली भी 86 रन आउट हुए

वहीं बात करें वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की तो ब्रैथवेट ने 4, रोच ने 3 और गेल ने एक विकेट लिया. वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट का अंतिम मुकाबला 23 रनों से अपने नाम किया.

 

 

 

 

 

Published by Yash Sharma on 04 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles