CWC- 2019 : बांग्लादेश को 94 रनों से हराकर पाकिस्तान ने खत्म किया वर्ल्ड कप का सफर

Get Daily Updates In Email

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच आज का मुकाबला खेला गया. पाकिस्तान ने आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के अपने आखिरी लीग मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो पाकिस्तान टीम में सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन शाह आफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर को शामिल किया गया.

वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, महमूददुल्लाह, मोसाद्दिक हुसैन, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर). लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने शतक और बाबर आजम ने अर्धशतक जमाया. टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 315 रन बनाए. इमाम ने 100 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 100 रन बनाए.

बाबर ने 98 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाते हुए 96 रनों की पारी खेली. मुस्ताफिजुर रहमान ने बांग्लादेश के लिए 5 विकेट लिए. वहीं, मोहम्मद सैफउद्दीन ने 3 सफलताएं अर्जित कीं. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पहला झटका 23 रन के स्कोर पर ही दे दिया. फखर जमन को मोहम्मद सैफुद्दीन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. फखर ने 31 गेंदें खेलकर 13 रन बनाए. बांग्लादेश के आगे पाकिस्तान की शुरुआत धीमी रही.

इमाम उल हक ने शानदार शतक जड़ा, लेकिन वह हिट विकेट हो गए. शतकीय पारी खेलने वाले इमाम उल हक के आउट होते ही पाकिस्तान की टीम लड़खड़ा गई. 9 रन के अंदर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और हारिस सोहेल पवेलियन लौटे गए. 316 रनों का लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाज 50 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गए. टीम ने 15 ओवरों में 2 विकेट्स खोकर 73 रन बनाए थे. बांग्लादेश की टीम ने 26 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया. सौम्य सरकार (22) को मोहम्मद आमिर ने चलता किया. 48 रन के स्कोर पर तमीम इकबाल 8 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे.

इसके बाद बांग्लादेशी टीम का कोई भी प्लेयर ज्यादा समय क्रीज पर नहीं टिक पाया. शाकिब ने टीम की ओर से 64 रनों की सर्वाधिक पारी खेली. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाया. यह मैच पाकिस्तान ने 94 रनों से अपने नाम किया. पाकिस्तानी गेंदबाजों में आमिर ने 1, शादाब खान ने 2 और अफरीदी ने 6 विकेट्स लिए.

 

 

 

 

 

Published by Yash Sharma on 05 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles