ऋतिक कर रहे सुपर-30 को प्रमोट, सोशल मीडिया पर शेयर किए ‘लाइफ लेसन्स फ्रॉम आनंद’

Get Daily Updates In Email

बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार की लाइफ पर बनी सुपर-30 फिल्म 12 जुलाई को रिलीज होने वाली है. इसके पहले ही ऋतिक अपनी टीम के साथ फिल्म का प्रमोशन करने में जुट गए हैं. इसके साथ ही वह सोशल मीडिया पर यूनीक प्रमोशन कर रहे हैं. ऋतिक ने इसे लाइफ लेसन्स फ्रॉम आनंद नाम दिया है.

ऋतिक ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का एक सीन शेयर किया है. जिसमें बोर्ड पर एक ट्राएंगल बना है. इस ट्राएंगल के एक कोने पर चूहा है और दूसरे कोने पर चील है. फोटो के कैप्शन पर ऋतिक ने लिखा कि, ‘चील चूहे को कैसे पकड़ता है, वह पॉइंट ए पर नहीं आक्रमण करता जहां चूहा है, वह अपना निशाना बदलता है और पर पॉइंट बी साधता है, जहां चूहा नहीं है, पर होने वाला है. आनंद कुमार के लाइफ लेसन्स, यह सब एक लक्ष्य को पूरा करने के लिए है. क्योंकि जीवन अप्रत्याशित है.’

यह फोटो उनकी फिल्म ‘सुपर 30’ के एक सीन से ली गई है. इस सीन में ऋतिक यानी आनंद कुमार अपने स्टूडेंट्स को मैथमेटिक्स समझाते नजर आ रहे हैं. यह पहली बार नहीं है जब आनंद की कहानी को ऑनस्क्रीन देखा जाएगा. डिस्कवरी चैनल ने आनंद और उनके सुपर-30 बैच पर 1 घंटे की डॉक्यूमेंट्री बनाई थी. एसटीबी रिसर्च इंस्टीट्यूट, जापान के मुख्य अर्थशास्त्री योइची इटोह ने भी जापान के एनएचके चैनल के लिए सुपर 30 पर एक फिल्म बनाई और आनंद की पहल को ‘सीक्रेट वैपन ऑफ इंडिया’ कहा था.

फिल्म में ऋतिक रोशन ने मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका निभाई है. हर बारीकी को अपने किरदार में डालने के लिए आनंद कुमार ने ऋतिक की तारीफ की थी. विकास बहल के निर्देशन में बनी इस फिल्म ऋतिक रोशन और मृणाल ठाकुर के अलावा नंदीश सिंह, अमित साध, पंकज त्रिपाठी भी हैं. फिल्म में विजय वर्मा का कैमियो रोल है. यह फिल्म पहले 26 जुलाई को रिलीज होने वाली थी लेकिन कंगना रनौत की फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ से न टकराए इस लिए फिल्म की रिलीज डेट को बदल दिया गया था.

Published by Yash Sharma on 06 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles