बर्थडे : कभी क्रिएटिव राइटर भी रह चुके हैं रणवीर, पहली फिल्म पाने के लिए किया था लम्बा स्ट्रगल

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का आज बर्थडे है. रणवीर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं. लेकिन रणवीर के लिए यह सब इतना आसान नहीं था. इसके लिए उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया है. रणवीर ने अपना बॉलीवुड करियर फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से शुरू किया था. बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है. बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना सरनेम भवनानी हटा दिया था.

इतना ही नहीं रणवीर अपना नाम भी बदलना चाहते थे क्योंकि उनका नाम रणबीर कपूर की तरह साउंड करता है. लेकिन बाद में उन्होंने अपना ये फैसला बदल लिया था. रणवीर के परिवार में उनके पिता जगजीत सिंह भावनानी, मम्मी अंजु भावनानी और बड़ी बहन रितिका भावनानी हैं. रणवीर ने जब थिएटर ज्वाइन किया था तब उनको अपने क्राफ्ट के लिए सेट में चाय समोसा तक लाना पड़ता था. लेकिन रणवीर को कभी कुर्सी ठीक करने से ज्यादा मौका नही मिल पाया फिर भी रणवीर ने हार नहीं मानी.

रणवीर ने ब्लूमिंगटन की इंडियाना यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्ट्स की पढ़ाई की है. पढ़ाई के बाद रणवीर सिंह मुंबई आ गए. जिसके बाद उन्होंने एडवरटाइजिंग कंपनी में बतौर कॉपीराइटर काम किया. उसके साथ ही रणवीर असिस्टेंट डायरेक्टर के रुप में भी काम कर चुके हैं. इस वक्त रणवीर मुंबई के कई थियेटर्स में अभिनय किया करते थे. रणवीर ने ठान ली थी की मुंबई जा कर उन्हें फिल्मों में ही काम करना है और उनका सपना पूरा भी हुआ. आज इंडस्ट्री के टाॅप एक्टर्स में उनका नाम भी शामिल है. अपनी पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए रणवीर को बेस्ट डेब्यूट के अवार्ड से नवाजा गया था.

रणवीर ने एक बार बताया था कि कितनी बार मेहनत से बनाए गए उनके पोर्टफोलियो को डायरेक्टर-प्रोड्यूसर उसे कचरे के डिब्बे में डाल देते थे. काम पाने के लिए रणवीर ने कई बार रेस्टोरेंट और नाइट क्लब्स में फिल्म मेकर्स का पीछा करते थे. उन्होंने बताया कि कई बार तो काम पाने के लिए दूसरों के फोन से डायरेक्टर्स के नंबर चुराया करता था. नंबर पर रोजाना मैसेज डालते थे कि वह काम पाना चाहते हैं.

Published by Yash Sharma on 06 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles