CWC- 2019 : रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हराया

Get Daily Updates In Email

वर्ल्ड कप में आज का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बात करें ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन की तो उसमें डेविड वार्नर, आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन को शामिल किया गया.

वहीं दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, रासी वैन डेर डूसन, जीन-पॉल ड्यूमिनी, ड्वेन प्रीटोरियस, एंडिले फेलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी को जगह मिली. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ठोस शुरुआत की. हालांकि, उसने अपने दो विकेट गंवा दिए. मार्कराम ने 34, तो क्विंटन डि कॉक ने 52 रन बनाए.

कप्तान फाफ डु प्लेसी के शतक और रासी वान डेर डुसेन के कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 95 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के आखिरी लीग मैच में छह विकेट पर 325 रन बनाए. डु प्लेसी और वान डेर डुसेन ने बल्लेबाजों की मददगार पिच पर तीसरे विकेट के लिये 151 रन की साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने अपना 12वां शतक पूरा किया . उन्होंने 94 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े. डुसेन ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये. जेपी डुमिनी ने अपनी आखिरी वनडे पारी में 14 रन बनाए.

वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क और लियोन ने 2-2 विकेट्स चटकाए. जबकि कमिंस और बेहरेनडोर्फ ने 1-1 विकेट लिया. 326 रनों का पीछा करने उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के कप्तान अरों फिंच मात्र 3 रन पर आउट हुए जबकि सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 6 रन बनाकर रिटायर हुए. दूसरी ओर स्मिथ मात्र 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए.

इसके बाद वार्नर और स्टोइनिस ने टीम की कमान को सम्भाला. लेकिन साउथअफ्रीका टीम के आगे को भी बल्लेबाज ज्यादा ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाया. यह मैच काफी रोमांचक रहा और आखिरी ओवर तक गया. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट का अपना आखिरी मैच 10 रनों से अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 326 रन बनाने थे. लेकिन टीम 315 रन पर ढेर हो गई. डेविड वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप में तीसरा और करियर का 17वां शतक लगाया. वह 122 रन बनाकर आउट हुए. एलेक्स कैरी ने इस वर्ल्ड की तीसरी फिफ्टी लगाई. कैरी ने 47 गेंदों में 50 रन बनाए.

Published by Yash Sharma on 07 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles