रोहित बने एक WC में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज, साथ ही तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया. रोहित शर्मा ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में नया इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा वर्ल्ड कप इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट के किसी एक एडिशन में सबसे ज्यादा 5 शतक बनाए.

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. रोहित से पहले संगकारा ने 2015 वर्ल्ड कप में 4 शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जिसे रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप में तोड़ दिया है. इस सेंचुरी के साथ वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की 6 सेंचुरी हो गई हैं. रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड कप में कुल 6 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है.

अब वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सेंचुरी का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के नाम है, इन दोनों ने वर्ल्ड कप में 6 शतक जड़े हैं. रोहित शर्मा पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप में तीन शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाए हैं. रोहित शर्मा अब इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया है. वहीं विश्व कप के एक सीजन में सचिन के बाद वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

सचिन ने 2003 विश्व कप में 673 रन बनाए थे. वैसे रोहित जिस फॉर्म में हैं उससे तो यही लग रहा है कि वो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रोहित विश्व कप में शतक लगाने के मामले में सचिन के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए हैं. दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा पांच-पांच शतक से साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने अपनी 16वीं पारी में विश्व कप का छठा शतक लगाया जबकि सचिन ने अपनी 44 पारियों में छह शतक लगाए थे. यहां पर रोहित ने सचिन को पीछे छोड़ दिया.

Published by Yash Sharma on 08 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles