मोदी ने अक्षय, विराट समेत कई हस्तियों को पछाड़ा, बने फिटनेस में देश के सबसे भरोसेमंद व्यक्ति

Get Daily Updates In Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को फिटनेस के लिए प्रेरित करने के मामले में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है. यह बात एक सर्वे में सामने आई है, जो मेडिकल उपकरण बनाने वाली एक कंपनी ने देशभर में करवाया. इस सर्वे में 2019 के टॉप 30 की सूची जारी की गई है. यह ऐसे नाम हैं जिन पर फिटनेस को लेकर यूथ भी भरोसा करते हैं.

इस सूची में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के अलावा कई स्पोर्ट्सपर्सन भी शामिल हैं. लेकिन आश्चर्यजनक रूप से सबको पीछे छोड़ते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने नंबर वन पोजिशन हासिल कर ली. फिटनेस के लिए युवाओं को प्रेरित करने के मामले में बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में शामिल अक्षय कुमार दूसरे नंबर पर हैं. जबकि योग गुरु बाबा रामदेव तीसरे स्थान पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार इस सर्वे में पहले स्थान पर आए हैं.

भारत की प्रमुख प्रिवेंटिव हेल्थकेयर इकोसिस्टम ‘जीओक्यूआईआई’ ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की. बता दें लोगों को स्वास्थ्य के लिए प्रेरित करने वाले अन्य लोगों की लिस्ट में एमएस धोनी, रणवीर सिंह, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ, प्रियंका चोपड़ा, विराट कोहली और दीपिका पादुकोण शामिल हैं, जिन्होंने टॉप 10 में जगह बनाई है.

‘जीओक्यूआईआई’ के संस्थापक एवं सीईओ विशाल गोंडल ने बताया, ‘यह रिपोर्ट हमारे देश की सबसे प्रभावशाली हेल्थकेयर हस्तियों की पहचान करने का एक प्रयास है, जो भारत को स्वस्थ बनाने की ताकत रखते हैं, भारत सरकार के साथ ही हमारा भी यह लक्ष्य है.’ पीएम मोदी को लेकर उन्होंने कहा, ‘साल 2015 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को शुरू करवाने में मोदी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जो कि अब वैश्विक हो चुका है. वह सिर्फ भारत को बेहतर बनाने के लिए ही उत्सुक नहीं कर रहे हैं, बल्कि भारतीयों का स्वास्थ्य और फिटनेस में सुधार लाने के लिए भी उत्सुक हैं. इतने सारे काम और 68 साल उम्र होने के बाद भी वह फिट हैं.’

एक्ट्रेसेज़ की बात करें तो दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, शिल्पा शेट्टी और जैकलीन फर्नांडिस युवाओं को फिटनेस के लिए प्रेरित करती हैं. इन सभी एक्ट्रेसेज़ की फिटनेस की तस्वीरें सोशल मीडिया में भी ख़ूब देखी जाती हैं.

Published by Yash Sharma on 11 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles