विदेशी अभिनेत्रियां जिन्होंने भारत में लूटी वाहवाही, जानिए ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में कई ऐसी हीरोइनें हैं जिनका संबंध भारत से नहीं है. यह हीरोइनें भारत में पैदा तो नहीं हुईं, लेकिन यहां आकर खूब नाम और शोहरत कमाई. कई हीरोइनें तो पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से आईं तो कुछ यूरोपीय देशों से भी आईं. इनमें से किसी का करियर चमका को किसी ने फ्लॉप फिल्मों से ही शुरुआत की. आइए जानते हैं ऐसी ही 5 एक्ट्रेसेस के बारे में.

1. कैटरीना कैफ

 

सलमान खान के साथ सुपरहिट फिल्में देने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ का जन्म भी भारत में नहीं हुआ है. ब्रिटेन से आईं कैटरीना ने बेशक शुरुआत में फ्लॉप फिल्में दी लेकिन अब उनकी गिनती बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्रियों में होती है. शुरुआत में उन्हें हिंदी बोलने में दिक्कत होती थी लेकिन अब कैटरीना हिंदी बोल भी लेती हैं और समझ भी लेती हैं.

2. जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नांडिस का संबंध श्रीलंका से है. जैकलीन पूर्व मिस श्रीलंका रह चुकी हैं. इसके अलावा जैकलीन फर्नांडिस को बॉलीवुड में आए हुए 10 साल से ज्यादा हो चुके हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2009 में आई फिल्म ‘अलादीन’ के साथ की थी. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक शानदार फ़िल्में की हैं.

3. नरगिस फाखरी

 

नरगिस फाखरी ने इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार से बॉलीवुड में एंट्री की थी. रणबीर कपूर के साथ नजर आईं नरगिस को फैंस ने इतना पसंद किया कि फिल्म सुपरहिट हो गई. लेकिन नरगिस का करियर कुछ खास नहीं चमका.

4. सबा कमर

 

पाकिस्तानी अदाकारा सबा कमर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत हिन्दी मीडियम जैसी फिल्म से की थी. पहली ही फिल्म से सबा स्टार बन गई थीं लेकिन पाकिस्तानी आर्टिस्ट के भारत में बैन होने के बाद किसी ने भी बॉलीवुड का रुख नहीं किया.

5. हेलन

 

हेलन का जन्म म्यांमार में हुआ था. इसके बाद फिल्मों में किस्मत आजमाने के लिए वह भारत आईं. हेलन ने पहले कुछ फिल्मों में कोरस डांसर का काम किया. ‘हॉवड़ा ब्रिज’ के गाने ‘मेरा नाम चिन चिन चू’ से उन्हें कामयाबी मिली और यह गाना बेहद मशहूर हुआ. हेलन ने सलमान खान के पिता सलीम खान से शादी रचाई.

Published by Yash Sharma on 11 Jul 2019

Related Articles

Latest Articles