अरुण जेटली स्टेडियम बना दिल्ली का क्रिकेट ग्राउंड, विराट के नाम पर रखा स्टैंड्स का नाम

Get Daily Updates In Email

दिल्ली का ऐतिहासिक फिरोज शाह कोटला स्टेडियम अब अरुण जेटली स्टेडिमय के नाम से पहचाना जाएगा. देश के पूर्व वित्त मंत्री और कद्दावर बीजेपी नेता अरुण जेटली की स्मृति में इस स्टेडियम का नाम गुरुवार शाम (12 सितंबर 2019) को बदला गया. समारोह में पूरी भारतीय क्रिकेट टीम और बीसीसीआई और डीडीसीए के कई पदाधिकारी मौजूद थे.

रंगारंग समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री जेटली के परिवार की मौजूदगी में अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया. डीडीसीए ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर भी फिरोजशाह कोटला पर नए पवेलियन स्टैंड का अनावरण किया. कोहली हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत के सबसे सफल कप्तान बने हैं.

इस मौके पर अंडर 19 खिलाड़ी से लेकर भारतीय कप्तान बनने के कोहली के सफर को वीडियो और एनिमेशन फिल्म के जरिए दिखाया गया. डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘जब मैंने एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के सम्मान पर रखने का फैसला किया तो सबसे पहले इस बारे में अरुण जेटली को बताया. उन्होंने कहा कि यह सही फैसला है, क्योंकि विश्व क्रिकेट में विराट से बेहतर खिलाड़ी नहीं है.’ अनावरण समारोह हालांकि जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हाल ही में हुआ.

रजत शर्मा ने कहा, ‘अरूण जेटली के लिए क्रिकेट उनका जुनून और जीवन था. वह 13 साल तक डीडीसीए प्रमुख रहे और विराट, पंत, धवन, नेहरा, सहवाग को दिग्गज खिलाड़ी बनाने में उनकी अहम भूमिका रही. यह सभी खिलाड़ी उन्हें काफी प्यार करते हैं.’ भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल ने कहा, ‘विराट के नाम पर स्टैंड होना शानदार है. और अरूण जेटली के लिए डीडीसीए जो भी करे वह उनके योगदान को देखते हुए पर्याप्त नहीं होगा. क्रिकेटर से राजनेता बने चेतन चौहान ने भी जेटली को श्रद्धांजलि दी.

View this post on Instagram

Firoz Shah Kotla stadium to be renamed as Arun Jaitley Stadium – Delhi & District Cricket Association #FirozShahKotla #ArunJaitley 🏏 ©️Credit: @socapturedthings ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖ ♻️Tag #prayagrajsocial Ⓜ️Share @prayagrajsocial ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖ #allahabad #prayag #prayagraj #allahabadi #prayagrajkumbh #prayagrajcity #prayagrajtourism #prayagrajlifestyle #prayagrajallahabad #prayagrajofficial #prayagrajdiaries #prayagraj_official #prayagrajexpress #prayagrajfoodies #prayagrajblogger #prayagraj_photography #prayagrajindia #prayagrajphotography #prayagrajlove #uttarpradesh #uttarpradeshtourism #allahabaddiaries #prayagrajfoods ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖ ♥️Like & Follow Us🔛Facebook: ‘Prayagraj Social’ ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖

A post shared by Prayagraj Social (@prayagraj.social) on

अरुण जेटली के नाम पर इस स्टेडियम का नाम रखे जाने के बाद इस स्टेडियम में पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच बांग्लादेश के खिलाफ होगा.

Published by Yash Sharma on 13 Sep 2019

Related Articles

Latest Articles