शाहिद और सुशांत समेत बॉलीवुड के वो स्टार्स जिन्होंने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की शुरुआत

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में कई मुसीबतों का सामना किया. इंटस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए किसी ने वेटर की नौकरी की तो कोई सेलेब्स के साथ बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आए. यह जानकर हैरानी होगी कि आज दुनियाभर में मशहूर यह सितारे कभी अन्य दूसरे बॉलीवुड एक्टर्स के गानों में बैकग्राउंड डांसर्स का काम करते थे.

दीया मिर्जा

 

दीया मिर्जा ने भी अपने करियर की शुरूआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी. वह सालों पहले एक साउथ फिल्म में बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आई थीं. अपनी मुस्कान से लोगों का दिल जीतने वाली दीया मिर्जा को फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ की हीरोइन के तौर पर जाना जाता है.

शाहिद कपूर

 

शाहिद कपूर बेशक एक स्टार किड हैं फिर भी बॉलीवुड में करियर बनाने में उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा था. बतौर बैकग्राउंड डांसर अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहिद कपूर को फिल्म ‘इश्क विश्क’ से सफलता मिली थी.

काजल अग्रवाल

View this post on Instagram

#strikeapose

A post shared by Kajal Aggarwal (@kajalaggarwalofficial) on

 

काजल आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बहुत बड़ा नाम हैं लेकिन उन्होंने भी अपने करियर की शुरूआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी. वह ऐश्वर्या राय बच्चन के एक गाने में नजर भी आई थीं. काजल ने फिल्म ‘सिंघम’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी.

अरशद वारसी

 

अरशद वारसी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी. उन्होंने 80 के दशक के सुपरस्टार जितेन्द्र के कई गानों में हिस्सा लिया था और अनिल कपूर के लिए ‘रोमियो नाम मेरा, चोरी है काम मेरा’ को कोरियोग्राफ भी किया था. साल 1996 में अरशद ने पहली बार अमिताभ बच्चन के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले फिल्म ‘तेरे मेरे सपने में’ काम किया था.

सुशांत सिंह राजपूत

 

बॉलीवुड कलाकार सुशांत सिंह राजपूत ने ऋतिक रोशन के पीछे धूम मचाले गाने में डांस किया था. चेतन भगत के नॉवेल द 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ पर आधारित ‘काई पो चे’ फिल्म सुशांत के लिए एक बड़ी कामयाब साबित हुई. यह फिल्म उनके करियर की शुरूआत थी, जिसके लिए उन्हें कई ऑडीशंस के बाद सिलेक्ट किया गया.

Published by Yash Sharma on 28 Sep 2019

Related Articles

Latest Articles