रोचक रही बॉलीवुड स्टार्स की पीएम मोदी से मुलाकात, गांधी और गांधीवाद पर बन सकती है फिल्म

Get Daily Updates In Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को फिल्म उद्योग की जानी-मानी हस्तियों से मुलाकात की और उनसे गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने की अपील की. इस अवसर पर बॉलीबुड के प्रमुख सितारे मौजूद थे. फिल्म उद्योग को आमंत्रित करने का मकसद महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने के लिए प्रेरित करना था.

महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुक्रवार को सिनेमा जगत की दिग्गज हस्तियां मिलीं. इनमें प्रमुख रूप से शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत, जैकलीन फर्नांडीज, इम्तियाज अली, एकता कपूर, अनुराग बसु, बोनी कपूर और सनी देओल शामिल थे. मोदी ने ट्वीट किया, ‘फिल्म समुदाय महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आगे आया. चेंज विदइन शानदार प्रयास है जो गांधी जी के संदेश को आगे और प्रचारित की दिशा में गति प्रदान करेगा. यह नागरिकों को बापू के प्रिय मुद्दों को उठाने के लिए भी प्रेरित करेगा.’

100 सेकंड का यह वीडियो गांधी के जीवन, उनकी शिक्षाओं और मूल्यों पर आधारित है तथा इसमें आमिर, शाहरुख, सलमान खान, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर आहूजा, कंगना रनौत और विक्की कौशल हैं. प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वाले बॉलीवुड कलाकारों में सोनम, कंगना, हिरानी, फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी, अश्विनी अय्यर तिवारी, नितेश तिवारी और निर्माता एकता कपूर, बोनी कपूर और जयंतीलाल गडा शामिल रहें. प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के बाद शाहरुख खान ने ऐसे काम के लिए फिल्म उद्योग को एक साथ लाने के लिए उनका आभार जताया.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें गांधी जी का भारत और दुनिया से फिर से परिचय कराने की जरूरत है. यह महत्वपूर्ण है कि हम ऐसा काम करें जो संदेश दें. यह हमेशा कारोबार करने को लेकर नहीं होना चाहिए बल्कि मनोरंजक तरीके से हर किसी को शामिल करना चाहिए.’ आमिर ने कहा, ‘प्रधानमंत्री के साथ आज हमने काफी शानदार बातचीत की. वह बहुत प्रेरणादायक और गहरायी से सोचकर बोलने वाले व्यक्ति हैं.’

View this post on Instagram

#narendramodi #india #bjp #bollywood

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi.club) on

बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां इस इवेंट में शामिल हुईं और गांधी जी से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर अपने सुझाव दिए. प्रधानमंत्री आवास 7, लोककल्याण मार्ग पर नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि गांधी के विचार सादगी के पर्याय हैं.

Published by Yash Sharma on 21 Oct 2019

Related Articles

Latest Articles