हनीमून मनाने और यादगार लम्हें जीने के लिए जाइये भारत की इन बेहतरीन डेस्टिनेशंस पर

Get Daily Updates In Email

शादियों का मौसम शुरु होते ही लोग शॉपिंग वगैरह की तैयारी करना शुरू कर देते हैं. लेकिन इन सबके साथ ही लोग पार्टनर के साथ हनीमून मनाने की भी प्लानिंग शुरू करते हैं. उस सैर को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. अगर आप भी हनीमून के लिए किसी बेहतरीन सी रोमांटिक जगह की तलाश में हैं तो आइए बताते हैं हम उन स्थानों के बारे में.

नील आइलैंड, अंडमान

पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए नील आइलैंड भी जा सकते हैं. बीच के ऊपर पड़ती सूर्य की किरणें, अंडमान का अनोखा इतिहास और वाटर एक्टिविटीज अंडमान को हनीमून के लिए सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन बनाते हैं. रात के समय समुद्र के बीचोबीच बने लाइटहाउस की चमक को आस-पास के द्वीपों पर पड़ते हुए देखते हैं या फिर एशिया के सबसे खूबसूरत बीच की सफेद रेत के ऊपर चलना अलग ही अनुभव दिलाता है.
केरल

 

केरल के मुन्नार को बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन की लिस्ट शामिल है. यहां पर पहाड़ियां, झीलें, कॉफी के बागान और हाउसबोट, स्पा सबकुछ हैं. यहां पर अल्लेप्पी या कुमारकोम में एक हाउसबोट राइड का आनंद लेना तो बनता है. देवदार के पेड़ों से घिरे सुंदर बैकवाटर के नजारों का पार्टनर के साथ मजा उठाएं.

उदयपुर

 

राजस्थान का यह शहर हनीमून बिताने के लिए बेस्ट जगह है. शहर के अंदर इतनी सारी झीलें हैं जिन्हें देखना अपने आप में आकर्षक है. राजपूती आन-बान और शान का लुत्फ उठाते हुए किसी भी महल के आगे शानदार तस्वीरें खिंचवाइए. किसी शांत सी झील में बोटिंग करें या फिर सनसेट बोट क्रूज के जरिए सूर्यास्त के समय जगमगाते रास्तों का मजा लें.

कश्मीर

 

कश्मीर को तो धरती का स्वर्ग कहा जाता है. और जब आप यहां जाएंगे तो देखेंगे कि सच में स्विट्जरलैंड के नजारे भी इसके आगे फीके हैं. बर्फीले पहाड़, फूलों से भरी वादियां और शानदार डल झील के नजारे का आनंद लें और खुद ही समझें कि क्यों पूरी दुनिया में कश्मीर की खूबसूरती की कोई तुलना नहीं है.

गोवा

हनीमून पर जाने के लिए ज्यादातर लोग ठंडी जगह जैसे शिमला या मसूरी जाना चाहते हैं. लेकिन अगर पार्टनर के साथ सही मायनों में छुट्टियों का लुत्फ उठाना है तो गोवा सबसे बेस्ट जगह है. यहां पर समुंदर की लहरों को अठखेलियां करते देखने के साथ ही आप अनलिमिटेड नाइट लाइफ एंजॉय कर सकते हैं.

Published by Yash Sharma on 26 Oct 2019

Related Articles

Latest Articles