क्रिकेट छोड़ टेनिस की प्रैक्टिस कर रहे हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर में देश के नाम कई क्रिकेट के खिताब दर्ज करवा चुके हैं. जिसके बाद अब धोनी के क्रिकेट से सन्यास लेने की ख़बरें काफी समय से आ रही हैं लेकिन अब लगता है कि धोनी का सन्यास लेना का अभी तक कोई मूड नहीं है. बता दें क्रिकेट को छोड़कर अब धोनी जेएससीए स्टेडियम की टेनिस अकादमी में शुरू होने वाली टेनिस प्रतियोगिता की तैयारी में लग गए हैं. जो कि 7 नवंबर से शुरू होने वाली है.

बता दें पिछले साल धोनी इस प्रतियोगिता के डबल्स वर्ग के चैंपियन रह चुके हैं. पिछले साल दिसंबर में हुई जेएससीए कंट्री क्लब टेनिस के फाइनल में धोनी ने सुमित कुमार के साथ मिलकर यह डबल्स का खिताब जीता था. खास बात तो यह थी कि इस प्रतियोगिता के आखिर ने पुरस्कार वितरण समारोह का मुख्य अतिथि धोनी को ही बनाया गया था. जिसके बाद उन्होंने खिलाड़ियों में पुरस्कार बांटे और सभी ने उनके ऑटोग्राफ के साथ ही उनके साथ फोटोज भी क्लिक करवाए. इसके साथ ही उन्होंने अपनी ट्रॉफी भी ग्रहण की.

इस प्रतियोगिता के लिए धोनी जेएससीए की टेनिस अकादमी जाकर वहां के खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं. मंगलवार की शाम को उनके सिमलिया स्थित आवास से अपनी कावासाकी बाइक से जेएससीए स्टेडियम में स्थित टेनिस कोर्ट जाते हुए और प्रैक्टिस करते हुए देखा गया. प्रैक्टिस के बाद धोनी ने कोर्ट के बाहर बैठकर चाय पी और वहां मौजूद लोगों से बातचीत भी की. बता दें धोनी जब भी रांची आते हैं तो वह जेएससीए में जाकर जिमिंग जरूर करते हैं. इसके अलावा वह यहां बिलियर्ड्स भी खेलते हैं.

View this post on Instagram

Mahiya 🔥

A post shared by dhonifans (@dhonism7781_) on

इसी महीने भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में अपना पहला दिन-रात प्रारूप वाला टेस्ट मैच खेलने वाली है. यह मैच 22 से 26 नवंबर तक होगा जिसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कमेंटरी करते हुए नजर आ सकते हैं. बता दें मैच के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के सामने दिन-रात टेस्ट के लिए जो प्रस्ताव रखा है. इसमें बताया गया है कि भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को इसके लिए बुलाया जाना चाहिए.

प्रस्ताव में लिखी हैं ये ख़ास बातें –

‘टेस्ट के पहले और दूसरे दिन भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को बुलाया जाए. सभी पूर्व कप्तान मैदान पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली और बाकी टीम के साथ-साथ अन्य अतिथियों के राष्ट्रगान के लिए खड़े होंगे. पूरे दिन पूर्व कप्तान बारी-बारी से गेस्ट कमेंटेटर के तौर पर आएंगे और अपने टेस्ट करियर के अहम पल साझा करेंगे.’ अगर ऐसा सच में होगा तो यह पहली बार है जब सभी धोनी को कमेंटरी करते देखेंगे.

Published by Chanchala Verma on 06 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles