आमिर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं आयुष्मान, कहा- मैं हमेशा उनसे कुछ न कुछ सीखता हूं

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की चर्चित फिल्म ‘बाला’ आज रिलीज हो गई है. दर्शकों को इस फिल्म का काफी बेसब्री से इंतजार था. आयुष्मान खुराना इन दिनों फिल्म का प्रमोशन करने में व्यस्त चल रहे हैं. हाल ही में आयुष्मान ने सोशल मीडिया चैट के दौरान बताया कि वे अभिनेता आमिर खान के काम के बड़े प्रशंसक हैं.

दरअसल आयुष्मान ने चैट के दौरान एक यूजर को बताया कि उनकी सिनेमा की पसंद आमिर खान से काफी मिलती है. दोनों को ही ऐसी फिल्में करना काफी पसंद है जो समाज को एक सशक्त संदेश देती है. आयुष्मान ने कहा, “मैं आमिर खान सर के काम का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और मैं हमेशा उनसे सीखते रहता हूं. वह भारतीय सिनेमा के महान आईकॉन हैं और मेरे लिए बहुत बड़े प्रेरणास्रोत भी हैं. मैंने उनसे दंगल के सेट पर मुलाकात की थी और उनकी स्पष्टता और विचारों ने मुझे काफी प्रभावित किया था.”

हाल ही में आयुष्मान खुराना ने फिल्म प्रमोशन के दौरान बताया था कि, उन्होंने ही अपनी फिल्म का टाइटल सुझाया था.आयुष्मान ने इस बारे में बात करते हुए कहा था., “काफी सोच-विचार के बाद हमें अपना शीर्षक ‘बाला’ मिला. मुझे याद है कि हम कई दिनों तक इस बात पर चर्चा करते रहे कि शीर्षक क्या होना चाहिए. हम एक अलग, छोटा और मजेदार शीर्षक चाहते थे, जो फिल्म की कहानी के अनुरूप हो. मैं जानता था कि हमें ऐसा शीर्षक जरूर मिल जाएगा, पर इसको ढूंढ़ना कठिन रहा.”

आगे एक्टर ने कहा था, “मुझे याद है कि कम से कम 30 दिनों तक मैं इस पर सोच-विचार कर रहा था और अचानक एक दिन दिमाग में न जाने कहा से इस शीर्षक ‘बाला’ का विचार मुझे आया. मैंने अपने निर्माता को फोन कर कहा कि मैंने उनके लिए शीर्षक खोज लिया है.” इसके बाद आयुष्मान ने कहा, “मुझे याद है कि दिनो (दिनेश) काफी देर तक अपनी हंसी नहीं रोक पाए और मैं समझ गया कि दर्शकों को हंसाने के लिए हमें एक अच्छा शीर्षक मिल गया है.”

वहीं हम बात करें आयुष्मान की इस फिल्म की कहानी की तो यह फिल्म एक ऐसे शख्स की जिंदगी पर आधारित है जिसके कम उम्र में ही बाल झड़ने लगते हैं. फिल्म में उनके अलावा एक्ट्रेस यामी गौतम और भूमि पेडनेकर लीड रोल में हैं. फिल्म के डायरेक्टर अमर कौशिक हैं वहीं इसे दिनेश विजान ने प्रोड्यूस किया है.

Published by Lakhan Sen on 08 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles