फिल्म रिव्यू: मनोरंजन का भरपूर डोज है ‘बाला’, नजर आ रही आयुष्मान, भूमि और यामी की तिकड़ी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की चर्चित फिल्म ‘बाला’ 8 नवंबर यानी आज रिलीज हो गई है. फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स की जिंदगी पर आधारित है जिसके कम उम्र में ही बाल झड़ने लगते हैं. फिल्म में उनके अलावा एक्ट्रेस यामी गौतम और भूमि पेडनेकर लीड रोल में हैं. फिल्म के डायरेक्टर अमर कौशिक हैं वहीं इसे दिनेश विजान ने प्रोड्यूस किया है. पिछले हफ्ते इसी कहानी पर आधारित सनी सिंह की फिल्म उजड़ा चमन रिलीज हुई है, जिसे मिले-जुले रिव्यू मिले थे.

फिल्म की कहानी कानपुर के रहने वाले बाला यानी बाल मुकुंद शुक्ला (आयुष्मान खुराना) की है. जो बचपन में अपने स्कूल का सबसे हैंडसम लड़का होता है और कई खूबसूरत लड़कियां उसे पसंद करती हैं. बाला को अपने बालों से बेहद प्यार होता है. वहीं उसकी क्लास में पढ़ने वाली लतिका (भूमि पेडनेकर) का रंग गहरा होता है जिसे लेकर बाला उसका हमेशा मजाक उड़ाता है. जबकि लतिका मन ही मन उसे पसंद करती है.

अपने बालों पर इतराने वाले बाला के बाल झड़ने लगते हैं. इसी के साथ बाला का कॉन्फिडेंस भी कम होता जाता है. बाला को जॉब से लेकर पर्सनल लाइफ तक में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अपने गंजेपन से परेशान बाला से शादी करने के लिए कोई लड़की राजी नहीं होती तभी उसकी मुलाकात टिक-टॉक स्टार परी मिश्रा (यामी गौतम) से होती है और दोनों की शादी हो जाती है. शादी के बाद परी को बाला के गंजेपन का पता चलता है और बाला की जिंदगी में तूफान आ जाता है. वहीं दूसरी तरफ लतिका बचपन से अपने कालेपन के चलते ताने सुनती आती है और खुद को ऐसे ही स्वीकार कर लेती है.

अमर कौशिक के डायरेक्शन में बनी फिल्म बाला एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जो कि एक आम समस्या पर आधाऱित है. वहीं बधाई हो, ड्रीम गर्ल जैसी हिट फिल्में देने के बाद दर्शकों को आयुष्मान खुराना की बाला से भी काफी उम्मीदें हैं. फिल्म के कई सीन्स और डायलॉग्स मजेदार हैं. वहीं टिक-टॉक स्टार बनी यामी गौतम जब भी पर्दे पर आती हैं दर्शकों को हंसाती हैं. भूमि पेडनेकर भी वकील के किरदार में खूब जमी हैं. फिल्म की खासियत यह है कि यह किसी की कमियों के बारे में न कोई टिप्पणी करती है और न ही किसी तरह का फैसला सुनाने की कोशिश करती है.

Published by Yash Sharma on 08 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles