2 लाइफलाइन होते हुए भी KBC से बाहर हुईं सुषमा, बेटे के इलाज के लिए जीतना चाहती थीं 50 लाख

Get Daily Updates In Email

‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 11 इस बार दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. अब तक शो में कई मजेदार कंटेस्टेंट नजर आ चुके हैं. वहीं हॉट सीट पर बैठने वाले प्रतिभागियों से हर बार की तरह इस बार भी बिग बी अनोखे-अनोखे सवाल कर रहे हैं. बिग बी के सवाल के कुछ प्रतिभागी जवाब दे पाते हैं और कुछ नहीं भी दे पाते हैं. हाल ही में मध्यप्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली सुषमा सिंह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 11 में पहुंची थीं. सुषमा सिंह पेशे से स्कूल की प्रिंसिपल हैं. शो में सुषमा सिंह ने 3.20 लाख रूपए की राशि जीती. सुषमा ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 11 में अपने बेटे के ईलाज के लिए पैसे जीतने के लिए आई थीं. इस बात का जिक्र खुद उन्होंने शो में भी किया था.

 

सुषमा ने शो में बात करते हुए कहा – ‘मेरा बड़ा बेटा जब 10वीं में पढ़ता था. उस वक्त उसे हाईपोक्सिक ब्रेन इंजरी हो गई थी. बाथरुम में गैस गीजर लगा था. जब बेटा बाथरूम गया तो उसने खिड़कियां बंद कर दी. जिससे उस वक्त वो बेहोश हो गया और कोमा में चला गया. 4 दिन बाद जब उसने आंखें खोली. तो उसे दिखना पूरी तरह से बंद हो गया.’

courtesy 

बता दें कि शो में सुषमा 3.20 लाख रूपए जीतने में कामयाब रहीं. वे अपने बेटे का ईलाज लंदन में करवाना चाहती हैं. इसके लिए उन्हें 50 लाख रूपए की जरूरत थी. इसलिए वह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में आई थीं लेकिन सुषमा ने 12.50 लाख का गलत जवाब दे दिया था. जिसके बाद वह शो से बाहर हो गईं. सुषमा से 12.50 लाख रूपए के लिए यह सवाल किया गया था – ‘पौराणिक मान्यतानुसार, किस ऋषि के श्राप के कारण अभिमन्यु के पुत्र राजा परीक्षित को तक्षक नाग ने डसा था? इस सवाल का वे सही जवाब नहीं दे पाई थीं. जिस वजह से वह शो से बाहर हो गईं.

courtesy

कुछ दिन पहले ही कंटेस्टेंट भावेश झा ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के ‘कंप्यूटर जी’ पर सवाल उठा दिया था. दरअसल कंटेस्टेंट भावेश झा ने अपनी चारों लाइफलाइन के इस्तेमाल के बाद 12.50 लाख रूपए जीतने के बाद झल्लाते हुए ‘कम्प्यूटर जी’ पर सवाल खड़ा करते हुए कहा – ‘कम्प्यूटर जी जाने कैसे-कैसे सवाल पूछ रहे हैं.’ कंटेस्टेंट भावेश झा का सवाल सुनकर बिग बी हंसने लगे थे.

Published by Lakhan Sen on 09 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles